Move to Jagran APP

पहले छह, अब मां-बेटी सहित तीन और लोग गिरफ्तार

छह माह बाद छुट्टी काटकर अपने घर वापिस आ रहे भारतीय सैनिक दीपक सिंह हत्याकांड मामले में लगातार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 11:10 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 11:10 PM (IST)
पहले छह, अब मां-बेटी सहित तीन और लोग गिरफ्तार
पहले छह, अब मां-बेटी सहित तीन और लोग गिरफ्तार

बाल कृष्ण कालिया, गुरदासपुर :

loksabha election banner

छह माह बाद छुट्टी काटकर अपने घर वापिस आ रहे भारतीय सैनिक दीपक सिंह हत्याकांड मामले में लगातार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग रही है। शनिवार तक छह लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी थी, जबकि रविवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन आरोपितों हरविदर कौर व मनजीत कौर दोनों निवासी तिब्बड़ी रोड गुरदासपुर का नाम सामने आया है। इनके साथ हरदीप राज निवासी गाजीकोट (पुराना शाला) को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि, इनमें से दो नाबालिगों को आब्जर्वेशन होम होशियारपुर में भेज दिया गया है। वहीं रविवार को पुलिस ने हरविदर कौर, मनजीत कौर, हरदीप राज को ड्यूटी मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस सोमवार को सातो आरोपितों को दोबारा से अदालत में पेश कर और रिमांड की मांग करेगी ताकि दीपक हत्याकांड मामले में जुड़े सभी आरोपितों को पूछताछ के माध्यम से गिरफ्तार किया जा सकें।

घर से फरार थे सभी आरोपित

पुलिस के मुताबिक सैनिक की हत्या कि बाद सभी आरोपित छिपने के लिए अपने-अपने घरों से फरार थे, जिसके चलते पुलिस को इन लोगों पर संदेह था। हत्या के मामले के बाद से ही एसएसपी डा. नानक सिंह की ओर से बनाई गई सिट ने दिन रात इस पूरे प्रकरण पर मेहनत की। जिसके बाद एक के बाद एक आरोपित को उनके रिश्तेदारों के घरों से व धार्मिक स्थलों से गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। यह हैं हत्यारोपी व भूमिका निभाने वाले दरिदे

गुरजीत सिंह, हरजीत कौर, दरकीरत सिंह, दलजीत सिंह, मेहरदीप सिंह,जसपिदर सिंह, हरविदर कौर, मनजीत कौर और हरदीप।

विसरा उच्च स्तरीय जांच के लिए भेजा

सिविल अस्पताल गुरदासपुर में पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही पुलिस ने शव परिजनों को सौंपा, इसी प्रक्रिया दौरान पुलिस ने भारतीय सैनिक दीपक सिंह ठाकुर के शरीर से विसरा लेकर उच्च स्तरीय जांच के लिए भेज दिया। इसकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। पुलिस के कब्जे में डीबीआर

एक जुलाई को पीट-पीट कर हुई सैनिक दीपक सिंह की हत्या के बाद हरकत में आई पुलिस ने इस इलाके के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और डीबीआर अपने कब्जे में ले लिए थे। थाना सिटी के डीएसपी समीर एस मान व डीएसपी सिटी सुखपाल सिंह, एसपी (डी) हरविदर संधू के नेतृत्व में बनाई सिट के कामों की लोग भी अब सराहना कर रहे हैं। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से कई और अहम सुराग भी हाथ लगे हैं। जिस पर आने वाले दिनों में और तथ्य सामने आ सकते हैं। सभी ने मिलकर की थी दीपक की पिटाई सैनिक दीपक सिंह ठाकुर हत्याकांड में पुलिस की ओर से बनाई गई सिट लगातार काम कर रही है, जिसमें नए तथ्य सामने आ रहे हैं। रोजाना इस मामले में नई-नई परतें खुल रही हैं। पहले दिन दर्ज मामले में पुलिस ने दो नामजद और दो अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया था। सिट द्वारा लगातार की गई इस जांच में अब तक नौ लोग सामने आ चुके हैं।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है घटनाक्रम

इंटरनेट मीडिया पर एक वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे दीपक सिंह गुरुद्वारा टहल साहिब के बाहर हत्यारोपियों की चंगुल से निकल आए थे, जिन्हें दो लोग मोटरसाइकिल पर मारपीट करते हुए दोबारा से बैठाकर ले गए। उक्त दोनों लोग सैनिक को बाइपास पर स्थित बाबा कुल्ली वाले के पास ले गए, जहां पर इन सभी दरिदों ने मिलकर सैनिक की पिटाई की।

बेकसूर भी निकला कसूरवार

गत कुछ दिन पहले जिले के कुछ संगठन जिस दलजीत सिंह पाहड़ा के पक्ष में एसएसपी कार्यालय में उसे बेकसूर मानकर एफआइआर में नाम हटाने को लेकर एसएसपी से मिले थे। इस दौरान एसएसपी डा. नानक सिंह ने कहा था कि यदि वह बेकसूर होगा तो पुलिस उस पर कोई कार्रवाई नहीं करेगी, लेकिन इस केस में दलजीत सिंह पाहड़ा का पूरा कसूर सामने आने पर अब सिख संगठन भी इससे पीछे हट गए हैं। मारपीट के आरोप में दंपती सहित तीन नामजद

इधर, बटाला में शनिवार को एक परिवार से मारपीट करने के आरोप में दंपति व उसके बेटे के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

थाना घुमान के एसआई दीदार सिंह ने बताया कि पलविदर सिंह निवासी भोमा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने घर से निकला तो देखा कि उनके घर के नजदीक गली में उसका छोटा भाई मलकीत सिंह निवासी भोमा पानी की पाइप लगाकर छोटा हाथी साफ कर रहा था और जो मिट्टी उतर रही थी, वह नाली में फेंक रहा था। उसने उससे कहा कि वह मिट्टी को नाली में ना फेंके, क्योंकि पानी की निकासी बंद हो जाएगी। यह बात सुनकर वह भड़क गया और उससे गाली गलौच करने लगा। वह तैश में आकर अपने घर से लोहे की पाइप ले आया और उसके पीछे उसका बेटा मनप्रीत सिंह गंडासी लेकर और उसकी पत्नी कुलविदर कौर बाहर आ गई। इस दौरान मलकीत सिंह ने उस पर गंडासी से वार किया, जिसके बाद उक्त तीनों उसके साथ मारपीट करने लगे। जब उसकी अपनी लड़की बचाव के लिए आगे आई तो मलकीत सिंह ने उसकी लड़की के बाल पकड़कर घसीटा। उसके कपड़े फाड़े और बेइज्जत किया। इसके बाद उसकी छोटी लड़की छुड़ाने के लिए आई तो इन लोगों ने उससे भी मारपीट की और धमकियां दी। मामले संबंधी पुलिस ने उक्त दंपती और उनके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.