Move to Jagran APP

घर में आतिशबाजी घुसने से लगी भयंकर आग, जल्द नींद खुलने से बचा परिवार

रोशनदान के जरिए घर में आतिशबाजी (हवाई पटाखा) आकर जलने से आग लग गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 09:41 PM (IST)
घर में आतिशबाजी घुसने से लगी भयंकर आग, जल्द नींद खुलने से बचा परिवार
घर में आतिशबाजी घुसने से लगी भयंकर आग, जल्द नींद खुलने से बचा परिवार

जागरण संवाददाता, बटाला : रोशनदान के जरिए घर में आतिशबाजी (हवाई पटाखा) आकर जलने से आग लग गई। इससे घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया। हादसा मंगलवार देर रात को कस्बा डेरा बाबा नानक में हुआ। फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने दो घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। घर में परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे। जल्द नींद खुलने से सभी ने भागकर जान बचाई।

loksabha election banner

मजदूरी का काम करने वाले राज कुमार बेदी ने बताया कि रात को खाना खाने के बाद वे लोग अपने-अपने कमरे में सो गए। देर रात रोशनदान के जरिए एक आतिशबाजी घर में घुस गई, जिससे आग लग गई। इसके बाद परिवार के सभी लोग जान बचाकर घर के बाहर भागे। पड़ोसियों ने आग बुझाने में काफी मदद की, मगर आग की लपटें इतनी जबरदस्त थीं कि आग को काबू नहीं पाया जा सका। बाद में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची। थाना डेरा बाबा नानक पुलिस भी पहुंची। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से गुहार लगाते कहा कि उनकी आर्थिक मदद की जाए। आग से उनका घर जलकर राख हो गया। मिट्टी के खिलौने बनाकर बेचता है परिवार

परिवार के मुताबिक वह मिट्टी के खिलौने बनाने का व्यवसाय करते हैं। मगर बाजार में चाइनीज खिलौनों की अधिक मांग होने की वजह से उनके खिलौना अब कम बिकता है। इस बार दीवाली में चाइनीज माल की पबंधी लगने से थोड़ी बहुत बिक्री हुई। घर लोन लेकर बनाया था। उसकी किश्तें जारी है।

धुएं की गंध से जागा था परिवार

राज कुमार बेदी ने बताया कि जिस समय घर में आग लगी तो चारों तरफ धुआं ही धुआं हो गया। सबसे पहले उनकी नींद खोली। उसके बाद दूसरे कमरे में सोये सदस्यो को जगाया और उन्हें बाहर निकाला। देखते-देखते ही आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। पड़ोसियों के साथ मिलकर आग पर काबू पाने के लिए पानी का इस्तेमाल किया, मगर उसका कोई असर नहीं हुआ। पुलिस ने आग से राख हुए सामान की एक लिस्ट ली है। फिलहाल पुलिस जांच में जुट चुकी है किसके द्वारा आतिशबाजी चलाई गई, ताकि उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.