Move to Jagran APP

दीनानगर में मंत्री अरुणा चौधरी के घर के बाहर दिया धरना

अपनी मांगों को लेकर विभिन्न किसान संगठनों ने कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी के निवास स्थान के बाहर सोमवार को प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 04:54 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 04:54 PM (IST)
दीनानगर में मंत्री अरुणा चौधरी के घर के बाहर दिया धरना
दीनानगर में मंत्री अरुणा चौधरी के घर के बाहर दिया धरना

संवाद सहयोगी, दीनानगर : अपनी मांगों को लेकर विभिन्न किसान संगठनों ने कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी के निवास स्थान के बाहर सोमवार को प्रदर्शन किया। नायब तहसीलदार महिंदरपाल की ओर से आश्वासन देने पर डेढ़ घंटे बाद प्रदर्शन खत्म किया गया।

loksabha election banner

इस दौरान किरती किसान यूनियन के पंजाब महासचिव सतबीर सिंह, जिला प्रधान तरलोक सिंह, किसान सभा के तहसील प्रधान स्वर्ण सिंह, जम्हूरी किसान सभा से जोगिदर पाल और कुल हिद किसान सभा से बलबीर सिंह और जसबीर सिंह ने कहा कि तीन साल से किसानों की मांगों और मामलों के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं, लेकिन अब तक उनकी समस्याओं का कोई समाधान नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि आजादी से पहले देश पर अंग्रेजों का कब्जा था, लेकिन अब देश में बड़े उद्योगपतियों का कब्जा है जबकि सरकार इनकी कठपुतलियां बनी हुई। उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब भर में किसानों की मांगों को लेकर संघर्ष किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की महामारी के दौरान भी उन्होंने अपना काम जारी रखा और इस संकट के समय भी अनाज के भंडार भरे रहे। सरकार ने अपनी खेती सुधार पैकेज की घोषणा की, लेकिन इससे हमारी समस्या को और बढ़ा दिया गया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि अध्यादेश को तुरंत वापस लिया जाए। इससे फसलों के मूल्य गिर जाएंगे और भोजन पदार्थो वाले अनाजों की कीमतें बढ़ जाएंगी। कोरोना महामारी के इस दौर में हर व्यक्ति और परिवार को पूरा राशन देने की गारंटी की जाए और नकदी के रूप में भी सहायता की जाए। किसानों की ओर से पैदा किए अनाज और खाद्य पदार्थो का लाभ लोगों को मिले। इस दौरान नायब तहसीलदार महिंदर पाल ने मांगपत्र लेकर किसानों को आश्वासन दिलाया कि उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.