Move to Jagran APP

चार साल बाद भी कैबिनेट मंत्री ने पूरा नहीं किया वादा

पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी गुरदासपुर और पठानकोट के नेताओं लवप्रीत सिंह रजनीश कुमार राजन और प्रीत सिंह और बलजीत सिंह के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी को वादा याद कराओ पत्र दिया गया

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 06:08 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 06:08 PM (IST)
चार साल बाद भी कैबिनेट मंत्री ने पूरा नहीं किया वादा
चार साल बाद भी कैबिनेट मंत्री ने पूरा नहीं किया वादा

संवाद सहयोगी, दीनानगर :

loksabha election banner

पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी गुरदासपुर और पठानकोट के नेताओं लवप्रीत सिंह रजनीश कुमार राजन और प्रीत सिंह और बलजीत सिंह के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी को वादा याद कराओ पत्र दिया गया।

नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार ने चुनावों के समय वादा किया था कि उनकी सरकार बनते ही वह 1-1-2004 के बाद भर्ती मुलाजिमों पर लागू कर्मचारी विरोधी नई पेंशन स्कीम रद्द करके पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करेंगे। लेकिन चार साल बीत जाने के बावजूद भी पंजाब सरकार अपना वादा पूरा नहीं कर सकी, जिससे मुलाजिमों में भारी रोष पाया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री अरुण चौधरी ने आश्वासन दिलाया है कि वह कर्मचारी विरोधी नई पेंशन टीम का मामला गंभीरता से विचार करेंगे और पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी पंजाब की बैठक मुख्यमंत्री पंजाब और पुरानी पेंशन बहाली के लिए बनी कैबिनेट मंत्रियों की सब कमेटी के साथ करवाने का भी प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि पटियाला रैली के दबाव के चलते चीफ प्रिसिपल सेक्रेटरी टू मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात हुई बे परिणाम रही। उन्होंने भरोसा दिलाया था कि पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष कमेटी पंजाब की बैठक जल्द ही मुख्यमंत्री पंजाब और पुरानी पेंशन बहाली के लिए बड़ी कैबिनेट मंत्रियों की सब कमेटी के साथ करवाई जाएगी लेकिन अभी तक ना ही पुरानी पेंशन बहाली के लिए बनी कैबिनेट मंत्रियों की सब कमेटी और ना ही मुख्यमंत्री पंजाब के साथ कोई बैठक करवाई गई।

उन्होंने कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी और पंजाब सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द कर्मचारी विरोधी नई पेंशन स्कीम रद्द करके पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करके पंजाब सरकार अपना चुनावी वादा पूरा करें। इस मौके पर प्रदेश कमेटी के मेंबर लखविदर सिंह, बलजीत सिंह, राजेश महाजन, दिनेश भगत, भवानी ठाकुर, जसपाल सोहल, सुखविदर सिंह, सुभाष चंद्र, लखबीर सिंह, अमित कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.