Move to Jagran APP

आरटीए की तैनाती नहीं होने पर काम करवाने आए लोग भड़के

मंगलवार को रिजनल ट्रांसपोर्ट आफिस में काम के लिए आए आम लोगों ने रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी (आरटीए) नहीं होने के कारण जोरदार प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 09:00 AM (IST)
आरटीए की तैनाती नहीं होने पर काम करवाने आए लोग भड़के
आरटीए की तैनाती नहीं होने पर काम करवाने आए लोग भड़के

बाल कृष्ण कालिया, गुरदासपुर

loksabha election banner

मंगलवार को रिजनल ट्रांसपोर्ट आफिस में काम के लिए आए आम लोगों ने रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी (आरटीए) नहीं होने के कारण जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मुख्य चुनाव अधिकारी के साथ-साथ जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इसी महीने अधिकारी की तैनाती नहीं की गई तो वे चुनाव का बहिष्कार करेंगे। प्रदर्शनकारियों ने करीब दो घंटे आरटीए कार्यालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया।

गौर हो कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में गुरदासपुर के रिजनल ट्रांसपोर्ट आफिस में रिक्त पड़ा पद संबंधित विभाग की ओर से अभी तक भरा नहीं गया है। लगातार अखबारों में यह मुद्दा प्रकाशित होने के बावजूद भी प्रशासन ने कोई गंभीर कदम नहीं उठाए और ना ही इस मामले संबंधी मुख्य चुनाव अधिकारी को सूचित करने की जहमत उठाई है। कार्यालय में प्रदर्शनकारियों ने पत्रकारों से बातचीत दौरान कहा कि इसी महीने अगर रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी की तैनाती नहीं हुई तो वे अमृतसर पठानकोट नेशनल हाईवे जाम करक प्रदर्शन करेंगे। टैक्स समय पर नहीं भरा तो देना होगा जुर्माना

प्रदर्शनकारियों में से नरेंद्र सिंह प्रधान, राहुल पुरी, अमित कुमार, दत्ता, पिकू, सारथी, अमित कुमार, जनक राज, विजय महाजन, बलविदर बैंस ने बताया कि कानून के हिसाब से अगर वे सही समय पर टैक्स का ही भुगतान नहीं करते हैं तो उन्हें जुर्माना देना पड़ सकता है। इसके चलते पंजाब सरकार व प्रशासनिक अधिकारियों सहित मुख्य चुनाव अधिकारी से निवेदन है कि वे समय रहते ट्रांसपोर्ट अधिकारी की तैनाती करें। धूल फांक रही गाड़ी, कार्यालय भी बंद

पिछले 25 दिनों से रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी की इनोवा गाड़ी और उनका कार्यालय बंद पड़ा है। इसके चलते ना तो अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी सही समय पर कार्यालय में पहुंच रहे हैं और ना ही इन्हें पूछने वाला कोई अधिकारी है। इसके चलते कार्यालय में आने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है। लोगों का आरोप है कि अधिकारी ना होने की वजह से भी कर्मचारी सीधे मुंह बात नहीं करते। इसके चलते उन्हें परेशानी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.