Move to Jagran APP

पिछली सरकारों की गलत नीतियों कारण सहकारी विभाग नीचे गए : शैरी कलसी

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा सहकारिता लहर को मजबूत करते हुए इसके सार्वजनिक विभाग मिल्कफेड मार्कफेड तथा सहकारी चीनी मिलों को मजबूत किया जाएगा ताकि यह सहकारी विभाग पुन अपने पैरों पर खड़े हो सके।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 07:16 PM (IST)
पिछली सरकारों की गलत नीतियों कारण सहकारी विभाग नीचे गए : शैरी कलसी

संवाद सहयोगी, बटाला : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा सहकारिता लहर को मजबूत करते हुए इसके सार्वजनिक विभाग मिल्कफेड, मार्कफेड तथा सहकारी चीनी मिलों को मजबूत किया जाएगा ताकि यह सहकारी विभाग पुन: अपने पैरों पर खड़े हो सके। यह बात विधायक अमन शेर सिंह कलसी शैरी कलसी ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि किसानी को ऊपर ले जाने में सहकारिता विभाग की सबसे अहम भूमिका होती है और यदि सहकारी विभाग मजबूत होंगे तो राज्य की किसानी भी आर्थिक पक्ष से खुशहाल होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व अकाली भाजपा की पिछली सरकार की गलत नीतियों कारण यह सहकारी विभाग दिन प्रतिदिन नीचे ही जाते रहे है, जिसका नुकसान किसानों को भी सहन करना पड़ा है। विधायक ने कहा कि राज्य पर शासन करने वाली रिवायती पार्टियों के नेताओं ने मात्र अपने निजी हितों को आगे रखा और उनकी गलत नीतियां निजी क्षेत्र के विभागों के लिए लाभदायक साबित हुई। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र के विभाग तो बहुत तरक्की कर गए, परंतु सरकारी व सहकारी विभाग जानबूझ कर फेल कर दिए गए। उन्होंने कहा कि सहकारिता लहर के मजबूत होने से जहां यह सार्वजनिक विभाग आर्थिक पक्ष से मजबूत होने थे, वहीं इस क्षेत्र में नौजवानों को रोजगार के अवसर भी मिलना था और सबसे बड़ी बात राज्य की किसानी को इसका बहुत बड़ा लाभ पहुंचना था। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की बदनीति का अंदाजा इन सरकारी विभागों की हालत देखकर सहज ही लगाया जा सकता है। कलसी ने कहा कि रिवायती पार्टियों के नेताओं ने सहकारी विभागों को मजबूत करने की उपेक्षा अपने निजी प्लांट लगाकर मात्र अपना ही लाभ किया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा सहकारिता लहर को मजबूत करते हुए इसके विभिन्न विभागों का विकास किया जाएगा। किसानों को सहकारिता लहर से जोड़ा जाएगा और साथ ही इस क्षेत्र में नौजवानों को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर दिए जाएगे। उन्होंने कहा कि मिल्कफेड के मजबूत होने से किसानों को दूध का पूरा मूल्य मिल सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.