Move to Jagran APP

जिले के स्वास्थ्य केंद्रों को सीएम ने किया अपग्रेड

कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की सेहत को लेकर चितित है। लोगों तक पहुंचाने के लिए वचनबद्ध हैं

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 04:00 AM (IST)
जिले के स्वास्थ्य केंद्रों को सीएम ने किया अपग्रेड
जिले के स्वास्थ्य केंद्रों को सीएम ने किया अपग्रेड

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर/बटाला :

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि पंजाब सरकार लोगों की सेहत को लेकर चितित है और अधिक से अधिक सेहत सुविधाएं लोगों तक पहुंचाने के लिए वचनबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों को मुफ्त व बेहतर इलाज की सुविधा देना पंजाब सरकार का लक्ष्य है। ताकि कोई भी जरुरतमंद किसी भी तरह की सेहत सुविधा व इलाज से वंचित न रह सके।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने शनिवार को पंजाब के कुल 107 स्वास्थ्य केंद्रों को वर्चुअल उद्घाटन किया गया था। इस संबंध में सिविल अस्पताल गुरदासपुर में समागम करवाया गया था। कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के रूप में कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी शामिल हुई। इस मौके पर हलका विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा, डीसी मोहम्मद इशफाक, बलबीर राज सिंह एसडीएम,सहायक सिविल सर्जन डा.अरविद महाजन,डा. विजय कुमार, एसएमओ डा.चेतना भी मौजूद रहे।

मंत्री चौधरी ने बताया कि तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्रों का उद्देश्य रोग होने से पहले ही बचाव के उपाय करना ही है। साथ ही अधिक से अधिक सेहत सुविधाएं लोगों के घर तक पहुंचाना भी है। पहले से ही जिले में सेहत विभाग द्वारा चल रहे उप केंद्रों को तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्रों के तौर पर अपग्रेड किया गया है। उन्होंने बताया कि उप केंद्रों पर पहले जहां जच्चा बच्चा सेहत सुविधा व टीकाकरण की सुविधा गांव तक सरकार व सेहत विभाग द्वारा मुहैया करवाई जा रही थी।

उन्होंने कोविड-19 के दौरान सेहत विभाग के अमले की सराहना करते कहा कि इनके एक टीम के रूप में कोरोना बीमारी के खिलाफ शानदार काम किया, जो बधाई के पात्र हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी कोरोना बीमारी खत्म नहीं हुई है। बल्कि अगले दो से तीन महीने और सचेत व जागरुक होने की जरुरत है।

विधायक पाहड़ा ने कहा कि कोविड 19 के दौरान जिला प्रशासन व सेहत विभाग द्वारा जिले में लोगों की सेहत संभाल के लिए किए कार्य सराहनीय है। सफाई सेवक से लेकर डाक्टरों तक सभी सेहत विभाग ने पूरी मेहनत से अपने फर्ज को निभाया है।

डीसी मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ सेहत विभाग व प्रशासन ने आपसी तालमेल से कोविड 19 के खिलाफ बेहतर सेवाएं दी है।

छह प्रकार के टेस्ट और 27 तरह की मिलेंगी दवाएं

उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, कि सेहत केन्द्रों में 27 प्रकार की दवाएं और छह प्रकार के मेडिकल टेस्ट फ्री होंगे। केंद्र सरकार ने भी माना है, कि पंजाब सेहत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में अन्य राज्यों से आगे है। इस आनलाइन समागम में बटाला से माता सुलक्खनी जी सिवल अस्पताल के एसएमओ डॉ. संजीव कुमार भल्ला, डाक्टर्स शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.