Move to Jagran APP

रूपिंदर कौर के पति, ससुर, देवर और ननद पर हत्या का केस दर्ज, फरार

थाना रंगड़-नंगल की पुलिस ने गांव बासरपुरा में ससुराल वालों से परेशान होकर आत्महत्या करने वाली रूपिदर कौर के पति ससुर देवर और ननद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 04:52 PM (IST)
रूपिंदर कौर के पति, ससुर, देवर और ननद पर हत्या का केस दर्ज, फरार
रूपिंदर कौर के पति, ससुर, देवर और ननद पर हत्या का केस दर्ज, फरार

संवाद सहयोगी, बटाला : थाना रंगड़-नंगल की पुलिस ने गांव बासरपुरा में ससुराल वालों से परेशान होकर आत्महत्या करने वाली रूपिदर कौर के पति, ससुर, देवर और ननद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपित फरार बताए जा रहे हैं।

loksabha election banner

रविवार को गांव बासरपुरा में रूपिंदर कौर का शव उसके ससुराल घर में छत से लटकता हुआ मिला था। ससुरालियों ने उसे सिविल अस्पताल लाया था, लेकिन डॉक्टरों ने रूपिदर कौर को मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद वे बिना कोई कानूनी कार्रवाई किए चुपचाप शव लेकर घर चले गए। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने गांव बासरपुरा चौकी की पुलिस को सूचित किया। पुलिस ससुरालियों के घर पहुंची और रूपिदर कौर के शव को अपने कब्जे में लेकर बटाला सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखवा दिया। बाद में विवाहिता के मायके में सूचना दी।

रूपिंदर कौर के पिता बलवंत सिंह ने बताया कि उनकी बेटी के साथ अक्सर सुसराल वाले दहेज को लेकर मारपीट करते थे। रूपिदर कौर की शादी करीब 12 साल पहले हुई थी। उन्होंने बताया कि शादी के कुछ साल बाद ही उसके दामाद गुरप्रीत सिंह व उसके पारिवारिक सदस्य रूपिदर सिंह को दहेज को लेकर गाली-गलौज, मारपीट करते थे। घर जाकर अपने दामाद को समझाया पर व बोलता था कि मैं कोई मारपीट नहीं करता। आरोप लगाए कि उनका दामाद गुरप्रीत सिंह एक नंबर का नशेड़ी था। वह खेतीबाड़ी का काम करता था। आरोप लगाए कि वह उनकी बेटी को कोई खर्चा नहीं देता था। अपने दामाद का मुंह बंद करने के लिए उन्होंने दो साल पहले उसे 1 लाख रुपये दिया था, पर वह इतना लालची था कि दोबारा से बाइक व अन्य सामान मांगने के लिए उनकी बेटी के साथ मारपीट करने लग पड़ा।

रूपिदर कौर के दो बेटे हैं। उसने एक बेटा को अपनी ननद को दे दिया था। अब ससुरालियों के पास एक दस साल का बेटा है। पुलिस ने थाना रंगड़नंगल में पति गुरप्रीत सिंह, ससुर बलविदर सिंह, देवर गुरमुख सिंह, ननद रोजा के खिलाफ मामला दर्जकर लिया है। जल्द आरोपितों को करेंगे गिरफ्तार : एसएचओ

थाना रंगड़-नंगल के एसएचओ बलजीत कौर ने बताया कि रविवार को उन्हें सिविल अस्पताल से सूचना मिली थी कि रूपिदर कौर का शव गांव बासरपुरा से आया था। कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करवाते हुए ससुराल वालों ने रूपिदर कौर के शव को अपने घर गांव बासरपुरा ले गए। इसके बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम करवाने के लिए अस्पताल लाया और उसके मायके में सूचना दी गई। उन्होंने कहा कि जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.