Move to Jagran APP

आइकेजी पीटीयू कैंपस दोदवां को बंद होने बचाने के लिए भाजपा चलाएगी अभियान

आइकेजी पीटीयू ने दोदवा कैंपस में एडमिशनें बंद कर दी हैं जिसे नए सत्र 2020-21 में फिर से शुरू करवाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के मंडल प्रधान भीष्म सिंह की अध्यक्षता में गांव दोदवा में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 06:41 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:41 PM (IST)
आइकेजी पीटीयू कैंपस दोदवां को बंद होने 
बचाने के लिए भाजपा चलाएगी अभियान
आइकेजी पीटीयू कैंपस दोदवां को बंद होने बचाने के लिए भाजपा चलाएगी अभियान

संवाद सहयोगी, दीनानगर : आइकेजी पीटीयू ने दोदवा कैंपस में एडमिशनें बंद कर दी हैं, जिसे नए सत्र 2020-21 में फिर से शुरू करवाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के मंडल प्रधान भीष्म सिंह की अध्यक्षता में गांव दोदवा में बैठक हुई। इसमें भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रधान सरदार परमिदर सिंह गिल विशेष रूप से उपस्थित हुए । बैठक में विधानसभा हल्का दीनानगर मंडल प्रधान व मंडल के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित हुए ।

loksabha election banner

जिला प्रधान परमिदर सिंह गिल ने कहा कि विधानसभा हल्का दीनानगर में पूर्व सांसद स्वर्गीय विनोद खन्ना ने वर्ष 2014 में सीमावर्ती क्षेत्र के गरीब व अनुसूचित जाति के बच्चों के लिए आइकेजी पीटीयू कैंपस दोदवां को खोला था। सरकार निजी कॉलेजों को फायदा पहुंचाने के लिए 2017 से कैंपस को बंद करने के प्रयास कर रही है। इसी कड़ी के अंतर्गत वर्ष 2019 में भी कैंपस को नो-एडमिशन जोन में रखा गया और कैंपस में पढ़ रहे छात्रों को कैंपस प्रबंधकों ने अमृतसर स्थित कैंपस में शिफ्ट किया।

यह कैंपस बंद करना गरीब बच्चों के साथ खिलवाड़

जिला प्रधान परमिदर सिंह गिल ने सभी मंडल प्रधानों के साथ इस पर विचार कर आइकेजी पीटीयू कैंपस दोदवा को बंद होने से बचाने के लिए रणनीति तैयार की। उन्होंने कैंपस बंद करवाने के लिए कांग्रेस पार्टी के मंत्री द्वारा किए जा रहे षड्यंत्र के बारे में लोगों को बताने व पीटीयू के वाइस चांसलर व मुख्यमंत्री पंजाब को कैंपस शुरू करवाने के लिए सर्मथन पत्र लिखकर भेजने के लिए मंडल व बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई। परमिदर सिंह गिल ने कहा कि कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी के विधानसभा हल्का दीनानगर के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित आइकेजी पीटीयू कैंपस को बंद करने का निर्णय बहुत ही निदनीय है। यह निर्णय गरीब व अनुसूचित जातियों के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है।

जिला प्रधान परमिदर सिंह गिल ने कहा कि आरटीआइ के अंतर्गत मिली जानकारी के अनुसार कैंपस में 90 प्रतिशत अनुसूचित जाति के बच्चे प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत मुफ्त में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। कैंपस की ओर से उनको हर तरह की सहूलियत मुहैया करवाई जा रही थी, लेकिन सरकार व यूनिवर्सिटी की ओर से कैंपस को बंद करने का फैसला सीमावर्ती गांव की बेटियों को फिर से मुश्किलों में डाल सकता है। भाजपा के के कार्यकर्ता घर-घर जनसंपर्क अभियान चला कर लोगों को जागरूक करेगी और कैंपस में नए सत्र 2020-21 में एडमिशन शुरू करवाने के लिए समर्थन पत्र भी लिखवाएगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो कैंपस को बंद करवाने के पीछे मंत्री के मंसूबों को लेकर हल्का दीनानगर में पोल खोलो रैली का आयोजन भी किया जाएगा। इस मौके पर जिला महामंत्री कमलजीत चावला मंडल प्रधान संदीप ठाकुर, सुखजिदर सिंह, बिशन सिंह, कैप्टन सुभाष चंदर, संजीव शर्मा, भूपिदर सिंह, रणवीर सिंह, नरिदर सिंह, बिक्रम सिंह, बेबी भगत, धर्म सिंह, सुमय सैनी, सुरिदर कुमार, रंजीत सिंह, संदीप सिंह आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.