Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री बोले-जल्द मुकम्मल होगा दीनानगर तहसील कांप्लेक्स का काम

कैप्टन को पूछे कार्यक्रम की कड़ी के तहत फेसबुक लाइव के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह से दीनानगर व गुरदासपुर के लोगों ने सवाल पूछे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 03:37 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 03:37 PM (IST)
मुख्यमंत्री बोले-जल्द मुकम्मल होगा दीनानगर तहसील कांप्लेक्स का काम
मुख्यमंत्री बोले-जल्द मुकम्मल होगा दीनानगर तहसील कांप्लेक्स का काम

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : कैप्टन को पूछे कार्यक्रम की कड़ी के तहत फेसबुक लाइव के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह से दीनानगर व गुरदासपुर के लोगों ने सवाल पूछे। इस दौरान दीनानगर निवासी समीर दत्ता ने पूछा कि 15 अगस्त 2017 को आपने दीनानगर सब डिवीजन बनाने का ऐलान किया गया था। मगर अब तक यहां पर एसडीएम व तहसील कार्यालय नहीं बने और लोगों को गुरदासपुर हेडक्वार्टर जाकर काम करवाने पड़ते हैं। इस संबंधी सीएम ने जवाब दिया कि दीनानगर क्षेत्र के लिए एसडीएम व तहसीलदार तैनात किए गए हैं। तहसील कंप्लेक्स बनाए जाने से वह दूसरी इमारतों में बैठकर दीनानगर क्षेत्र का काम करते हैं। जल्द ही तहसील का काम मुकम्मल हो जाएगा और लोगों को कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी। एसडीएम दीनानगर व तहसीलदार द्वारा लोगों की समस्या पहल के आधार पर हल की जाएगी।

loksabha election banner

इसी तरह गुरदासपुर निवासी बागबानी काश्तकार दिलबाग सिंह लाली चीमा ने पूछा कि पंजाब सरकार द्वारा किसानों के लिए सेहत बीमा स्कीम शुरू की गई है, जोकि बहुत ही बढि़या प्रयास है। इस स्कीम का लाभ शुगर मिल द्वारा दी जाती पर्ची या जे फार्म धारक को मिल रहा है। मगर जो किसान बागबानी व जंगलात की खेती करते हैं उन्हें यह लाभ नहीं मिल रहा है। इस संबंधी सीएम ने कहा कि इस संबंधी संबंधित विभाग को कहा गया है और इसका जल्द समाधान निकाल कर किसानों को लाभ दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.