Move to Jagran APP

675 युवाओं का मेगा जॉब फेयर में चयन : डीसी

घर-घर रोजगार मिशन के तहत बेरोजगार युवाओं को नौकरियां मुहैया करवाने की मुहिम को जारी रखते हुए वीरवार को फिरोजपुर के सरकारी बहुतकनीकी कॉलेज में जॉब फेयर का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न कंपनियों की तरफ से 675 युवाओं का मौके पर ही जॉब के लिए चयन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 11:29 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 11:29 PM (IST)
675 युवाओं का मेगा जॉब फेयर में चयन : डीसी
675 युवाओं का मेगा जॉब फेयर में चयन : डीसी

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर

loksabha election banner

घर-घर रोजगार मिशन के तहत बेरोजगार युवाओं को नौकरियां मुहैया करवाने की मुहिम को जारी रखते हुए वीरवार को फिरोजपुर के सरकारी बहुतकनीकी कॉलेज में जॉब फेयर का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न कंपनियों की तरफ से 675 युवाओं का मौके पर ही जॉब के लिए चयन किया गया। जिले में 26 सितंबर तक रोजगार मेलों की श्रंख्ला आयोजित की जाएगी, जिसके तहत कुल 6 रोजगार मेले आयोजित होंगे।

पहले रोजगार कैंप का दौरा करते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर रविदरपाल सिंह ने बताया कि 1338 प्रतिभागियों ने आवेदन दाखिल किया था, जिसमें से 675 प्रतिभागियों को नौकरियों के लिए सिलेक्ट किया गया है, इसके अलावा 405 प्रतिभागियों को स्वरोजगार के लिए वित्तीय मदद के लिये चुना गया है। पहले दिन आयोजित रोजगार मेले में कुल 9 कंपनियों ने अपने काउंटर लगाकर इंटरव्यू किए, जिसमें मारुति सुजूकि, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, आदित्य बिरला ग्रुप, लुमिनस, मैकलिन, कैपिटोल अस्पताल, आईसीआईसीआई बैंक जसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने बताया कि मेगा जॉब फेयर में कुल 84 कंपनियां हिस्ला ले रही हैं, जिनके पास युवाओं के लिए 8219 नौकरियों के अवसर उपलब्ध हैं। पहले मेले के बाद दूसरा मेला 20 सितंबर को देव समाज कॉलेज में, फिर 23 और 24 सितंबर को शहीद भगत सिंह तकनीकी कॉलेज में, 26 सितंबर को शहीद उधम सिंह पंजाब यूनिवर्सिटी कॉलेज हिथार और सरकारी कॉलेज जीरा में भी इसी तरह कैंप लगाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.