Move to Jagran APP

मकर संक्रांति पर मंदिरों में किया पूजन, गुरुघरों में की अरदास

मकर संक्रांति पर वीरवार की सुबह घनी धुंध और 6 डिग्री तापमान में ठंड होने के बावजूद लोगों की आस्था कम नहीं हुई। माघ माह की पहली सुबह में गुरुद्वारा में शबद गायन व अरदास होने की आवाजें सुनाई दे रही थी वहीं मंदिरों के घंटियों की गूंज भी दूर दूर तक सुनने को मिल रही थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 10:10 PM (IST)
मकर संक्रांति पर मंदिरों में किया पूजन, गुरुघरों में की अरदास
मकर संक्रांति पर मंदिरों में किया पूजन, गुरुघरों में की अरदास

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मकर संक्रांति पर वीरवार की सुबह घनी धुंध और 6 डिग्री तापमान में ठंड होने के बावजूद लोगों की आस्था कम नहीं हुई। माघ माह की पहली सुबह में गुरुद्वारा में शबद गायन व अरदास होने की आवाजें सुनाई दे रही थी, वहीं मंदिरों के घंटियों की गूंज भी दूर दूर तक सुनने को मिल रही थी। श्रद्धालु परिवारिक सदस्यों के साथ धार्मिक संस्थानों में पहुंच कर परमात्मा से सुख समृद्धि की कामना करते रहे ।

loksabha election banner

मकर संक्रांति का दिन होने के कारण शहर व छावनी के सभी धार्मिक स्थलों पर भक्तों का तांता लगा रहा। वहीं शहर व छावनी के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न व्यंजनों के लंगर भी लगाए गए। श्री मुक्तसर साहिब में लगने वाले माघी के मेले के लिए फिरोजपुर से बुधवार के दिन से ही संगत जा चुकी थी। वहीं फिरोजपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा जामनी साहिब बजीदपुर में भी मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

मकर सक्रांति पर करवाया सत्संग जेएनएन, फिरोजपुर : मकर संक्रांति व माघी महीने के उपलक्ष्य में कुंदन नगर में अमृत वेला प्रभात सोसायटी की ओर से भजन सत्संग कार्यक्रम विजय अरोड़ा निवास स्थान पर आयोजित किया गया। सोसायटी के धर्म के प्रचार अभियान के तहत सभी सदस्यों के घर विभिन्न अवसरों पर भजन कीर्तन का आयोजन किया जाता है। कुंदन नगर में आयोजित भजन सत्संग पर पुष्प वर्षा की गई। इस मौके पर विजय अरोड़ा, महिदरपाल बजाज, जीवन, श्यामलाल, राजेश वासुदेव, हेमंत सियाल, अनिल कालिया, सुरिदर मोहन अरोड़ा, पंकज अरोड़ा, प्रदीप चानना, महिद्र, प्रिस अरोड़ा, महिदर सिंह सोढ़ी, सोसायटी अध्यक्ष सचिन नारंग, उपाध्यक्ष संजीव सचदेवा, रम्मी चावला, अरुणा तलवाड़, भारती अरोड़ा, अंजू कक्कड़, सिमा अरोड़ा व समता खटड़ इत्यादि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.