Move to Jagran APP

बमियाल क्षेत्र में सीमा पर दिखे तीन संदिग्ध, सर्च अभियान शुरू

पंजाब के बमियाल क्षेत्र में मंगलवार को भारत-पाकिस्‍तान सीमा के पास तीन संदिग्‍ध दिखाई दिए। इसके बाद बीएसएफ के जवान सतर्क हो गए। बीएसएफ व पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया, ले‍किन कोई हाथ नहीं आया है। सर्च आपरेशन जारी है और लोगों को भी सतर्क कर दिया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 01 Mar 2016 08:20 PM (IST)Updated: Wed, 02 Mar 2016 10:37 AM (IST)
बमियाल क्षेत्र में सीमा पर दिखे तीन संदिग्ध, सर्च अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, बमियाल (पठानकोट)। भारत-पाकिस्तान सीमा की जीरो लाइन पर स्थित बमियाल की टींडा फावर्ड पोस्ट के सामने पाकिस्तान की नूर पोस्ट एरिया में तीन संदिग्ध देखे गए। बीएसएफ के जवानों ने मंगलवार तड़के सुबह तीन बजे इन संदिग्धों की हलचल देखी। इसके बाद जवान तो सतर्क हो गए और मोर्चा संभाल लिया। बीएसएफके अधिकारियों ने जिला पुलिस को सतर्क कर दिया। बाद में पुलिस के उच्चाधिकारियों तथा बीएसएफ की टुकडियों ने क्षेत्र में सर्च अभियान शुरू कर दिया।

loksabha election banner

बीएसएफ की टींडा फावर्ड पोस्ट के सामने पाकिस्तान की नूर पोस्ट एरिया में दिखे तीन संदिग्ध

मंगलवार तड़के सुबह शुरू हुआ ये सर्च अभियान सुबह लगभग छह बजे तक चलता रहा। इसके बाद, सीमांत क्षेत्र को मार्गों पर भी पुलिस ने चेकिंग की और वाहनों की भी जांच की। लोगों को भी आगाह किया गया है कि वह कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।

वाहनों की जांच करती पुलिस।

डीएसपी ग्रामीण कुलदीप ठाकुर ने कहा कि बीएसएफ के गश्ती दल ने संदिग्ध लोगों को देखे जाने की सूचना पर पूरे सीमा क्षेत्र के गांवों में गश्त बढ़ा दी गई है। बार्डर के साथ लगते गांवों तथा खेतों में पुलिस बलों की तैनाती भी कर दी गई है । थाना प्रभारियों को भी अपने क्षेत्र के अधीन आते गांवों में रात्रि गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी आरके बख्शी से जब इस बावत बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये बात उनके नोटिस में नहीं है।

पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकी भी आए थे इसी रास्ते

इसी साल 2 जनवरी को पठानकोट के एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों के भी बमियाल क्षेत्र से ही घुसपैठ करने का दावा किया जा रहा है। यही नहीं गत वर्ष दीनानगर आतंकी हमले में शामिल आतंकिसों के भी जीपीएस सिस्टम में इसी मार्ग से दीनानगर तक पहुंचने की पुष्टि हुई थी। इससे पहले भी कई बार भारत में घुसपैठ करने के लिए आतंकियों ने बमियाल सेक्टर का इस्तेमाल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.