Move to Jagran APP

फिरोजपुर के गैंगस्टर साजन माली की करनी थी हत्या, गुरुग्राम और नोयडा से चुराई गाड़िया, तीन गिरफ्तार

फिरोजपुर के गैंगस्टर साजन माली की हत्या के प्रयास में लगे फिरोजपुर के तीन आरोपित गुरुग्राम हरियाणा और नोयडा से गाड़ियां चुराने की वजह से पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तीनों हत्या के लिए फिरोजपुर भी पहुंचे लेकिन सफल न होने कारण वापस नोयडा पहुंचे तो चोरी की बीएमडब्ल्यू के कारण पुलिस की पकड़ में आए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 10:29 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 10:29 PM (IST)
फिरोजपुर के गैंगस्टर साजन माली की करनी थी हत्या, गुरुग्राम और नोयडा से चुराई गाड़िया, तीन गिरफ्तार
फिरोजपुर के गैंगस्टर साजन माली की करनी थी हत्या, गुरुग्राम और नोयडा से चुराई गाड़िया, तीन गिरफ्तार

संजय वर्मा, फिरोजपुर : फिरोजपुर के गैंगस्टर साजन माली की हत्या के प्रयास में लगे फिरोजपुर के तीन आरोपित गुरुग्राम हरियाणा और नोयडा से गाड़ियां चुराने की वजह से पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तीनों हत्या के लिए फिरोजपुर भी पहुंचे लेकिन सफल न होने कारण वापस नोयडा पहुंचे तो चोरी की बीएमडब्ल्यू के कारण पुलिस की पकड़ में आए। तीनों आरोपित फिरोजपुर की हाउसिग बोर्ड कालोनी के रहने वाले है। साजन माली और नीतिन के बीच छत्तीस का आंकड़ा है। इससे पहले भी नीतिन साजन माली पर जानलेवा हमला कर चुका है।

loksabha election banner

फिरोजपुर के गैंगस्टर नीतिन कुमार उसके साथी संदीप उर्फ काका और राहुल गिहार को नोयडा पुलिस ने बीएमडब्ल्यू गाड़ी छीनने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान नीतिन ने बताया कि फिरोजपुर में साजन माली ने आतंक मचाया हुआ है उसने कई हत्याएं भी की है। साजन से उनकी भी लड़ाई हो चुकी थी जिस कारण उसने साजन माली पर गोलियां चलाई लेकर गोली पेट में लगने कारण वो बच गया। इसके बाद साजन माली ने उसे मारने की घोषणा की, नीतिन ने कहा तभी से वो छुपा हुआ था। साजन माली हमला करे इससे पहले ही उसने साजन माली को मारने की ठान ली। वारदात के लिए उनको एक कार चाहिए थी जो तीनों ने गुरुग्राम हरियाणा से आई 20 कार चुराई। चोरी की गाड़ी लेकर वे दो तीन बार फिरोजपुर भी आए लेकिन अपने इरादे में सफल न हो सके। साजन माली के साथियों को कार की पहचान हो चुकी थी जिस कारण उनको दूसरी गाड़ी की जरूरत थी। तीन जुलाई को नोयडा घूमते वक्त सुबह साढे 4 बजे बीएमडब्ल्यू कार दिखाई दी तो उन्होंने पिस्तौल की नौक पर कार चालक से कार छीन ली। गाड़ी में दो मोबाइल फोन मिले। फोन से ट्रेक होने के डर से उन्होंने फिरोजपुर आते हुए नहर में फोन फेंक दिए। हत्या के लिए वे फिर फिरोजपुर पहुंचे लेकिन अपनी कोशिश में कामयाब नहीं हो सके तो 5 दिन पहले वे फिर दिल्ली लौट आए।

हत्या के मामले में अंदर है गैंगस्टर साजन माली

चार जनवरी की रात फिरोजपुर के केला व्यापारी के चेतन ढूमना की साजन माली ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। गैंगस्टर और उसके साथी चेतन का पीछा कर रहे थे और घर के नजदीक पहुंचते ही उन्होंने चेतन की गाड़ी पर फायर कर दिए। करीबन 12 फायर करने के बाद आरोपित फरार हो गए। वारदात में 17 दिन बाद साजन माली पुलिस के हत्थे चढ़ा तो उसने कहा गलती से चेतन की हत्या की। वो किसी और को मारना चाहता था।

..नीतिन की हत्या करना चाहता था माली

साजन माली नीतिन की हत्या करना चाहता था, गलत गाड़ी की पहचान कर वे व्यापारी चेतन के पीछे लग गया और नीतिन की बजाय चेतन की हत्या कर दी। हत्या के बाद से ही साजन माली जेल में है। ..दो गाड़ियां एक लाइसेंसी रिवाल्वर बरामद

नोयडा पुलिस को तीनों आरोपितों से एक बीएमडब्ल्यू और एक आई 20 कार के साथ एक लाइसेंसी रिवाल्वर 32 बोर और तीन जिदा कारतूस मिले है। आरोपित बीएमडब्ल्यू कार छीनने कारण पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.