Move to Jagran APP

इस बार बिना पीटी शो होगा गणतंत्र दिवस समारोह

गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय समारोह मंगलवार को स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में होगा। लेकिन इस बारे कोविड-19 के चलते समारोह के दौरान बच्चों का पीटी शो नहीं होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 03:24 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 03:24 PM (IST)
इस बार बिना पीटी शो होगा गणतंत्र दिवस समारोह
इस बार बिना पीटी शो होगा गणतंत्र दिवस समारोह

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय समारोह मंगलवार को स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में होगा। लेकिन इस बारे कोविड-19 के चलते समारोह के दौरान बच्चों का पीटी शो नहीं होगा। गणतंत्र दिवस पर समारोह में विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। मुख्यातिथि की ओर से सुबह नौ बजे हुसैनीवाला शहीदी स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद 9:58 मिनट पर शहीद भगत सिंह स्टेडियम में राष्ट्रीय झंडा लहराने की रस्म अदा की जाएगी।

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल रविवार को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में हुई, जिसमें डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल ने राष्ट्रीय झंडा फहराया और व्यवस्थाओं को जायजा लिया। इस दौरान परेड कमांडर डीएसपी करणशेर सिंह ढिल्लो के नेतृत्व में अलग-अलग टुकड़ियों की ओर से मार्च पास्ट किया गया। डीसी गुरपाल सिंह ने बताया कि समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई है। कोविड-19 को लेकर पंजाब सरकार की हिदायतों अनुसार इस बार गणतंत्र दिवस पर बच्चों का पीटी शो और सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं करवाए जा रहे। समारोह दौरान अलग -अलग विभागों की तरफ से निकालीं जाने वाली झांकी आकर्षण का केंद्र होंगी। इसके अलावा शहीदों के परिवारों और अन्य शख्सियतों को सम्मानित किया जाएगा। समूह अधिकारियों और कर्मचारियों को भी अपनी ड्यूटी तनदेही के साथ निभाने की हिदायत की गई है।

जिला पुलिस प्रमुख भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जिला पुलिस की तरफ से गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। इसके अलावा समागम के दौरान सुचारू यातायात और पार्किंग आदि के भी उचित प्रबंध यकीनी बनाए जा रहे हैं। इस मौके एडीसी (जन) राजदीप कौर, एसडीएम फिरोजपुर अमित गुप्ता के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

(बाक्स)

ये टूकड़ियां करेंगी मार्च पास्ट

डीसी ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर सुबह 9 बजे हुसैनीवाला में शहीद स्मारक पर आयोजित समारोह में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद स्टेडियम में होने वाले मार्च पास्ट में पंजाब पुलिस, होम गार्ड, बॉर्डर होमगार्ड, एनसीसी व स्काउट एवं गाइड की टुकड़ियां परेड करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.