Move to Jagran APP

सेहत कर्मियों की बेरूखी से नहीं पूरा हो रहा कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य

कोरोना वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पाने के लिए सेहत विभाग भले ही जद्दोजहद कर रहा लेकिन अधिकारी प्रति दिन लक्ष्य से पिछड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 10:51 PM (IST)
सेहत कर्मियों की बेरूखी से नहीं पूरा हो रहा कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य
सेहत कर्मियों की बेरूखी से नहीं पूरा हो रहा कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य

संस, फिरोजपुर : कोरोना वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पाने के लिए सेहत विभाग भले ही जद्दोजहद कर रहा, लेकिन अधिकारी प्रति दिन लक्ष्य से पिछड़ रहे हैं। जिले के मुख्य सेंटर फिरोजपुर में सातवें दिन किसी मुलाजिम ने टीका लगवाने में दिलचस्पी नही दिखाई, जबकि शुक्रवार को इसी सेंटर पर 46 मुलाजिमों का टीकाकरण हुआ था। जिले में शनिवार तक डाक्टरों समेत 297 फ्रंट लाइन वारियर्स ने टीका लगवाया है। खास बात ये सामने आ रही है कि अकेले ममदोट सेंटर में मुलाजिम टीका लगवाने में उत्साह दिखा रहे हैं, भले ही ये सेंटर लक्ष्य पूरा नही कर पा रहा । इस सेंटर में 16 मुलाजिमों ने टीका लगवाया है और कुल मिलाकर इस सेंटर से अभी तक 120 मुलाजिमों समेत एसएमओ वैक्सीन की डोज ले चुके हैं ।

loksabha election banner

दूसरी ओर फिरोजशाह में शुक्रवार को पहले दिन भले ही 20 वारियर्स ने टीका लगवाया, लेकिन शनिवार को इस सेंटर के किसी मुलाजिम ने टीका लगवाने में उत्साह नहीं दिखाया। एसएमओ वनीता भुल्लर भी मुलाजिमों पर टीका लगवाने का दबाव नही डाल पाई मक्खू में नहीं खुला खाता

फिरोजपुर के मक्खू सेंटर में तीसरे दिन भी वैक्सीन लगाने वाले खाता नही खुल सका, न तो अस्पताल के एसएमओ ने टीका लगवाने की पहल की है और न ही बाकी मुलाजिमों ने टीका लगवाने में गंभीरता दिखाई है। 17 प्राइवेट सेहत कर्मियों ने लगवाए टीके

फिरोजपुर शहर में बनाए गये दो निजी सेंटरों में अनिल बागी अस्पताल में शुक्रवार को मुहिम का आगाज किया गया और पहले दिन 20 मुलाजिमों ने टीका लगाया, जबकि दूसरे दिन शनिवार को 17 मुलाजिमों ने टीका लगवाया। मुलाजिमों को किया जा रहा प्रेरित

जिला नोडल अफसर डा.सतपाल भगत ने कहा कि उनकी यहीं कोशिश है कि लक्ष्य को पूरा किया जाए । वे किसी मुलाजिम पर दबाव नही बना सकते । फिलहाल वे अपने मुलाजिमों को मुहिम को सफल बनाने के लिए प्रेरित करेंगे।

चार दिन बाद मिले कोरोना के तीन नए केस

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में शनिवार को चार दिन बाद कोरोना के तीन नए केस मिले हैं, जबकि एक संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुआ है। सेहत विभाग के अनुसार जिले में अब तक 82072 लोगों के टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 4571 पाजिटिव केस पाए गए है और 4415 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.