Move to Jagran APP

स्ट्रीम लाइन सोसायटी ने बांटे तुलसी के पौधे

समाज सेवी संस्था स्ट्रीम लाइन वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने संस्था के चेयरमैन दीवान चंद सुखीजा के दिशा निर्देशानुसार बागी रोड स्थित श्री रघुनाथ मंदिर में रविवार को लोगों को तुलसी के पौधे वितरित किए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 09:51 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 09:51 PM (IST)
स्ट्रीम लाइन सोसायटी ने बांटे तुलसी के पौधे
स्ट्रीम लाइन सोसायटी ने बांटे तुलसी के पौधे

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : समाज सेवी संस्था स्ट्रीम लाइन वेलफेयर सोसायटी के पदाधिकारियों ने संस्था के चेयरमैन दीवान चंद सुखीजा के दिशा निर्देशानुसार बागी रोड स्थित श्री रघुनाथ मंदिर में रविवार को लोगों को तुलसी के पौधे वितरित किए। इस मौके पर संस्था के चेयरमैन दीवान चंद सुखीजा चेयरमैन व रमेश बजाज संयुक्त सचिव ने बताया कि तुलसी का पौधा प्राकृतिक औषधि है और यह लोगों की कई प्रकार की बीमारियों से सुरक्षा करता है, जिसके चलते संस्था ने आज लोगों को तुलसी पौधें वितरित किए है। इस मौके पर हरभगवान कंबोज प्रधान, अशोक चुघ उप प्रधान आदि ने लोगों को तुलसी के पौधे की महत्ता बताई।

loksabha election banner

लेख मुकाबलों में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा संवाद सूत्र, फिरोजपुर : सरकारी हाई स्मार्ट स्कूल शरींहवाला बराड़ के बच्चों ने पंजाब सरकार की ओर से 75 वर्षीय आजादी दिवस समारोह के उपलक्ष्य में करवाए गए ब्लाक स्तरीय लेख रचना मुकाबले में आठवीं की विद्यार्थी दीपिका और नौवीं की विद्यार्थी रेनुका ने गुरुहरसहाय-1 ब्लाक में दूसरा स्थान हासिल किया है।

स्कूल के मुख्य अध्यापक रिकल मुंजाल ने बताया कि इस सफलता के पीचे बच्चों की अपनी मेहनत और स्कूल के पंजाबी के अध्यापक अमरीक सिंह का विशेष योगदान है। विजेता विद्यार्थियों व उनके माता-पिता को स्कूल के सीनियर अध्यापक रामचंद्र, अमरीक सिंह, सुरिदरपाल, सचिन कुमार, कुलविन्दर कौर, हरमीत कौर, राधिका, गुरपाल सिंह, ममता ने भी बधाई दी।

स्कूल के नए गेट व खेल स्टेडियम का उद्घाटन संवाद सूत्र, फाजिल्का : सरकारी मिडल स्कूल महातमनगर में रविवार को स्कूल के नए गेट व स्व. सरदार ढोला सिंह यादगारी स्टेडियम का उद्घाटन विधायक दविंद्र सिंह घुबाया की ओर से किया गया। इस मौके डीईओ डा. त्रिलोचन सिंह, सरकारी ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल फाजिल्का के प्रिसिपल संदीप कुमार धूडि़या, प्रदीप कंबोज, सरपंच बलवंत सिंह व स्कूल एसएमसी कमेटी चेयरमैन हरमेश सिंह विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए।

इस मौके विधायक दविद्र सिंह घुबाया ने कहा कि शिक्षा के बिना मानव के विकास की कल्पना भी नहीं की जा सकती और कैप्टन सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार किए गए हैं, जिसके तहत सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में बदलने से लेकर प्रत्येक स्कूल में मूलभूत सुविधाएं व अध्यापकों की नियुक्तियां आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि फाजिल्का के सभी स्कूलों को ग्रीन व क्लीन बनाया जा रहा है। इस मौके स्टाफ सदस्य महिद्र कुमार एसएस मास्टर, सुभाष चंद्र साइंस मास्टर, विशाल कुमार मैथ मास्टर, निधि सुखीजा, बलजीत कौर, सोमा रानी, मिड डे मील वर्कर सहित अन्य गांव वासी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.