Move to Jagran APP

स्टाफ नर्सो ने छुंट्टी लेकर किया प्रदर्शन

नर्सिंग कैडर के पदों का नाम बदलने पुरानी पेंशन बहाल करने के साथ कांट्रेक्ट पर चल रही नर्सों को पक्का करने की मांग को लेकर मंगलवार को नर्सिंग स्टाफ ने छुट्टी लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 10:12 PM (IST)
स्टाफ नर्सो ने छुंट्टी लेकर किया प्रदर्शन
स्टाफ नर्सो ने छुंट्टी लेकर किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : नर्सिंग कैडर के पदों का नाम बदलने, पुरानी पेंशन बहाल करने के साथ कांट्रेक्ट पर चल रही नर्सों को पक्का करने की मांग को लेकर मंगलवार को नर्सिंग स्टाफ ने छुट्टी लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। नर्सिंग एसोसिएशन की हड़ताल के कारण सिविल अस्पताल में भर्ती मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

नर्सिंग एसोसिएशन की नेता हरमिदर कौर ने गीता हंस ने कहा कि पे कमीशन की रिपोर्ट की खामियों को दूर कर पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने, कांट्रेक्ट आउटसोर्सिंग, एनएचएम और अलग-अलग स्कीमों के तहत काम कर रहे नर्सिंग स्टाफ को पक्का करने, नर्सिंग कैडर के पदों का नाम बदलने जैसी जायज मांगों को लेकर उन्हें सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करना पड़ रहा है। सरकार नर्सिंग एसोसिएशन की बात सुनने की बजाय टालमटोल वाला रवैया अपना रही है। सेहत सेवाओं के साथ जुड़ा होने के बावजूद सरकार उनको नजरअंदाज कर रही है। अस्पतालों में सेहत मुलाजिमों के हड़ताल पर जाने से मरीजों को भी परेशानी हो रही है, लेकिन सरकार समस्या के समाधान की तरफ ध्यान नहीं दे रही। रोष प्रदर्शन में रजनीश शर्मा, कमला देवी, रेनू बाला, कमलजीत कौर, प्रीती लांबा, प्रदीप शर्मा, काजल, वंदना ने भी संबोधित किया।

पिछले समय में सेहत मुलाजिमों की लंबी हड़ताल कारण मरीज अस्पताल छोड़ घर जाने पर विवश हो गए थे। इस बार भी उनको डर है कि कहीं हड़ताल लंबी न चले। बारिके से आए सोहन सिंह ने कहा अस्पताल में जांच कराने आए थे हालांकि डाक्टर भी थे लेकिन हड़ताल देखकर वे वापस लौट गए। रूटीन में आने वाले मरीजों ने कहा कि मरीजों को अटैंड करने के लिए स्टाफ नहीं था डाक्टर खुद काम कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.