हत्या के मामले में कार्रंवाई न होने पर थाने के बाहर छह घंटे लगाया जाम

गांव साबूआना में रहने वाले युवक को जहर देकर मारने के मामले में तीन माह बाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर शुक्रवार को मृतक युवक के स्वजनों ने रावण सेना के साथ मिलकर थाना सदर का घेराव कर धरना लगा दिया।

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:44 PM (IST)
हत्या के मामले में कार्रंवाई न होने पर थाने के बाहर छह घंटे लगाया जाम

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : गांव साबूआना में रहने वाले युवक को जहर देकर मारने के मामले में तीन माह बाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर शुक्रवार को मृतक युवक के स्वजनों ने रावण सेना के साथ मिलकर थाना सदर का घेराव कर धरना लगा दिया। प्रदर्शनकारियों की ओर से सुबह 10 से शाम चार बजे तक फिरोजपुर शहर व छावनी को जोड़ने वाली माल रोड पर जाम लगा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की गई। इससे पहले 30 अक्तूबर को भी मृतक जोबन के स्वजनों और रिश्तेदारों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर थाने का घेराव किया था।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने हत्यारोपित युवती कोमल समेत उसके पिता बलबीर सिंह और माता परमजीत कौर को गिरफ्तार करने में लगातार लापरवाही बरती है। दूसरी ओर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारियों ने धरना हटा दिया। माल रोड पर जाम के कारण वाहन चालकों को आफिसर कालोनी और स्टेडियम के पीछे की रोड से होकर माल रोड पर जाना पड़ा। प्रेमिका के पिता ने युवक को पिलाया था जहर

21 अक्तूबर की शाम गांव साबूआना निवासी जोबन को उसकी प्रेमिका ने घर बुलाया था और लड़की के पिता ने पत्नी के साथ मिलकर उसे काबू कर लिया और मुंह में जहर डाल दिया, जब युवक गंभीर हालत में घर पहुंचा तो उसकी मां छिदर कौर ने उसे सिविल अस्पताल फिरोजपुर दाखिल करवाया, जहां से उसकी हालत को गंभीर देखते फरीदकोट मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया, जहां पर जोबन की मौत हो गई । उपचार के दौरान ही जोबन पुत्र जस्सा सिंह ने थाना सदर फिरोजपुर पुलिस को बयान दिए थे और पुलिस ने धारा 307 और 120 बी के तहत पर्चा दर्ज किया था, जोवन की मौत के बात पुलिस ने 302 की धारा के तहत कोमल समेत उसके पिता बलबीर सिंह और माता परमजीत कौर के खिलाफ पर्चा दर्ज किया था। दुष्कर्म के आरोपितों की तीन माह बाद भी नहीं हो सकी गिरफ्तारी जिले के एक गांव में रहने वाली युवती भगाने और दुष्कर्म करने के आरोप में 30 अक्तूबर 2021 को छह लोगों खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया था, लेकिन इनमें एक भी आरोपित को पुलिस ने अभी तक काबू नही किया, पर्चे में दो मोहिलाएं भी शामिल है। युवती समेत उसके स्वजनों ने भी थाना सदर के सामने प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर धरना दिया ।

आरोपितों को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार : एसएसपी

एसएसपी नरेंद्र भार्गव ने कहा कि जल्द ही हत्यारोपितों को काबू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी को लेकर अगर किसी पुलिस मुलाजिम की लापरवाही भी सामने आती है तो उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रंवाई की जाएगी।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept