Move to Jagran APP

राखी बांध बढ़ाया सीमा प्रहरियों का हौसला

डीसी अमृत सिंह ने हुसैनीवाला बार्डर पर बीएसएफ के जवानों को राखी बांध देश भक्ति के जज्बे को सलाम किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 09:57 PM (IST)
राखी बांध बढ़ाया सीमा प्रहरियों का हौसला
राखी बांध बढ़ाया सीमा प्रहरियों का हौसला

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: डीसी अमृत सिंह ने हुसैनीवाला बार्डर पर बीएसएफ के जवानों को राखी बांध देश भक्ति के जज्बे को सलाम किया। अमृत सिंह फिरोजपुर की पहली डीसी है। उन्होंने कहा देश के जवान हर त्योहार पर ड्यूटी पर डटे रहते है। उनको बहनों का कमी महसूस न हो इस लिए वे राखी बांधने आई हैं।

loksabha election banner

जिला प्रशासन की ओर वीरवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ जवानों के लिए हुसैनीवाला बार्डर पर राखी समारोह का आयोजन किया। सीमावर्ती गांव गट्टी राजोके, जल्लोके, हजारेवाला की लड़कियों ने बीएसएफ जवानों को राखी बांधी। डीसी अमृत सिंह ने कहा कि ये जवान हमेशा ड्यूटी पर रहते हैं और सभी त्योहारों के समय अपने परिवार से दूर रहते हैं। इस विशेष दिन पर वे अपनी बहनों की उपस्थिति को याद कर रहे होंगे। इसलिए प्यार, स्नेह, कृतज्ञता और एकजुटता की अभिव्यक्ति के रूप में हम उन्हें राखी बांधने के लिए यहां आए हैं। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल न केवल अपनी बहनों की रक्षा कर रहे हैं, बल्कि देश के हरेक नागरिक के लिए जान न्योछावर करने को तैयार है। बीएसएफ की महिला कांस्टेबलों ने पंजाब पुलिस कर्मियों को राखी बांधी और उनके प्रति अपने स्नेह का इजहार किया। इस अवसर पर बरिदर कुमार सेकेंड इन कमांड 136 बीएन बीएसएफ, करणपाल सिंह राठौर एसी, इंस्पेक्टर गुरदीप सिंह जवान के साथ और रतनदीप संधू डीपीओ फिरोजपुर, वीना रानी, सुरिदर कौर, कुलजिदर कौर, तजिदर सिंह, अभिषेक और गट्टी राजोके स्कूल के कर्मचारी मौजूद थे। छात्रों को दिलाई घर पर तिरंगा लगाने की शपथ संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सरकार की तरफ से चलाई गई हर घर तिरंगा मुहिम की वीरवार को हारमनी आयुर्वेदिक कालेज एवं अस्पताल में शुरुआत की गई।

इस मौके पर कालेज के चेयरमैन धर्मपाल बांसल, सरहदी लोक सेवा कमेटी के चेयरमैन कमल कालिया, सचिव मुकेश गोयल, कालेज की डायरेक्टर किरन बांसल, डायरेक्टर योगेश बांसल ने समूह स्टाफ के साथ मिलकर लोगों को 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगे लहराने का संदेश दिया और छात्रों को घर पर तिरंगा लगाने की शपथ भी दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.