Move to Jagran APP

पुलिस की कार्यप्रणाली से नाखुश लोगों ने नाका लगा दबोचा बाइक चोर

गुरुहरसहाय में पुलिस की कार्यप्रणाली से नाखुश लोगों ने चोरों पकड़ने के लिए सोमवार को खुद नाका लगा दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Jun 2019 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 06:32 AM (IST)
पुलिस की कार्यप्रणाली से नाखुश लोगों ने नाका लगा दबोचा बाइक चोर
पुलिस की कार्यप्रणाली से नाखुश लोगों ने नाका लगा दबोचा बाइक चोर

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : गुरुहरसहाय में पुलिस की कार्यप्रणाली से नाखुश लोगों ने चोरों पकड़ने के लिए सोमवार को खुद नाका लगा दिया। इस दौरान गुरुहरसहाय से मोटरसाइकिल चोरी करते रंगे हाथ एक चोर को दबोचा और पुलिस के हवाले किया। आरोपित ने इलाके में की गई अन्य चोरियों का राज खोलने की बात कहकर उसे छोड़ देने की। लोगों का कहना है कि आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने दो और आरोपितों को पकड़ा है, लेकिन अभी तक पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया है। लोगों का आरोप है कि अधिकतर चोरियों के मामले में पुलिस एफआइआर दर्ज ही नहीं करती है।

loksabha election banner

गांव गोलूका मोड़ निवासी अजय कुमार ने बताया कि 18 मई को स्टैंट के पास बैंक ऑफ इंडिया के बाहर से उसका मोटरसाइकिल चोरी हो गया। इसकी रिपोर्ट भी लिखवाई गई थी और उसके बाद क्षेत्र के अन्य लोगों के बैंकों के बाहर ही लगातार मोटरसाइकिल चोरी होते रहे। इस मामले में यह बात सामने आई है कि ज्यादातर मोटरसाइकिल छुट्टी वाले दिन के अगले भीड़ वाले दिन यानी सोमवार और मंगलवार को चोरी हो रहे हैं। लोगों ने पुलिस को शिकायत देकर सोमवार और मंगलवार को नाका लगाकर चोरों को पकड़ने की गुहार लगाई थी, लेकिन पुलिस ने आम लोगों की बात को गंभीरता के साथ नहीं लिया। नतीजतन लोगों को खुद ही हिम्मत दिखाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

अजय ने बताया कि कई दिनों तक पुलिस के आगे मिन्नतें करने के बाद भी जब उन्हें इंसाफ मिलता दिखाई नहीं दिया तो उन्होंने बैंक के बाहर सोमवार को नाका लगाया ताकि मोटरसाइकिल चोर पकड़े जा सके। फिर हर सोमवार की तरह इस सोमवार को गिरोह का एक चोर आया और मोटरसाइकिल चुराने लगा तो पहले से मुस्तैद लोगों ने उसे दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। अजय ने बताया कि पकड़े गए चोर ने उनके मोटरसाइकिल चुराने की बात भी स्वीकार की। पिटाई न करने और पुलिस में न देने की बात कहते हुए चोर ने विभिन्न जगह से चुराए हुए मोटरसाइकिल वापस करने की बात भी कही और उसे छोड़ देने की गुहार लगाई। बावजूद इसके लोगों ने पुलिस पर भरोसा करके चोर को पुलिस के हवाले कर दिया।

जांच जारी है : एएसआइ

एएसआइ दर्शन लाल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने एक युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है। वह युवक कौन है व उसके बारे में जांच की जा रही है। आरोपी पाए जाने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कब-कब हुए मोटरसाइकिल चोरी

- गांव छांगाराय निवासी सतपाल सिंह ने बताया कि उनका मोटरसाइकिल भी स्टेट बैंक के आगे से कुछ दिन पहले चोरी हो गया था

- गांव मंडी वाला निवासी रमन कुमार ने बताया कि कुछ दिन पहले उनका मोटरसाइकिल एचडीएफसी बैंक के आगे से चोरी हो गया था

- गली धवना वाली निवासी ज्ञान चंद ने बताया कि कुछ दिन पहले लिफ्ट मांगने वाले युवक उनका मोटरसाइकिल व मोबाइल छीन कर भाग गए थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.