Move to Jagran APP

अभी नहीं शुरू हो पाए डे स्कालर विग

डे स्कालर विग के तहत खिलाड़ियों का चयन किया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 10:19 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 10:19 PM (IST)
अभी नहीं शुरू हो पाए डे स्कालर विग
अभी नहीं शुरू हो पाए डे स्कालर विग

जतिंद्र पिकल, फिरोजपुर : राज्य खेल विभाग द्वारा राज्य में डे स्कालर विग के तहत खिलाड़ियों का चयन किया जाता है। इसके चलते सरकार की तरफ से प्रति खिलाड़ी को प्रति दिन सौ रुपये डाइट के लिए दिए जाते थे, लेकिन इस बार कोरोना का असर खिलाड़ियों के बहते पसीने पर भी पड़ा ह। जिसके चलते डे स्कालर विग के लिए चयनित खिलाड़ियों को ऑनलाइन व वीडियो काल के जरिए ट्रेनिग तो दी जा रही है लेकिन खिलाड़ियों को डाइट नहीं दी जा रही है। वहीं, खेल अधिकारी डाइट के लिए दी जाने वाली राशि का कोई सरकारी आदेश प्राप्त नहीं होने की बात कह रहे है। 182 खिलाड़ियों का हुआ चयन

loksabha election banner

डे स्कालर विग के लिए खिलाड़ियों के चयन करने के लिए इस बार जनवरी व फरवरी माह में ही ट्रायल ले लिए गए। इसके तहत 182 खिलाड़ियों का चयन किया गया। जबकि पिछले साल इस विग के लिए 84 खिलाड़ियों का चयन हुआ था। कोरोना के चलते अभी तक खेल सेंटरों को खोला नहीं गया है, जिसके चलते चयनित खिलाड़ियों को ऑनलाइन घर पर ही खेल की ट्रेनिग दी जा रही है, लेकिन खिलाड़ी के पसीना बहाने के बावजूद उसे किसी प्रकार की डाइट की राशि नहीं दी जा रही है। सरकार की तरफ से कोई आदेश नहीं मिले जिला खेल अधिकारी सुनील शर्मी का कहना है कि भले ही खिलाड़ी घर पर रहकर ऑनलाइन ट्रेनिग ले रहे है और पसीना बहा रहे है, लेकिन उन्हें किसी प्रकार की डाइट की राशि उन तक पहुंचाने के लिए कोई सरकारी आदेश प्राप्त नहीं हुए है। उन्होंने बताया कि डे स्कालर विग में चयन किए गए खिलाड़ियों की सूची सरकार से प्राप्त होती है, जिसमें इस बार 182 खिलाड़ियों (लड़के लड़कियां) का चयन हुआ है। लेकिन जब खेल सेंटर खुलेंगे और उन्हें स्कूलों व कॉलेजों की तरफ से बच्चे की एडमीशन नंबर (रजिस्ट्रेशन नंबर) प्राप्त होती है, उसके बाद ही उक्त खिलाड़ियों के बारे में रिपोर्ट व उनकी डाइट के बारे में खेल विभाग को सारा ब्योरा दिया जाता है।

सेंटर बंदे तो सरकार को डाइट की राशि देने का कोई प्रावधान नहीं खेल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर चंडीगढ़ करतार सिंह ने बताया कि जब खेल सेंटर ही नही खुलेंगे तो ऐसे में किसी भी डे स्कालर विग के खिलाड़ी को डाइट कैसे दी जा सकती है। खिलाड़ियों के खाते में डाइट की राशि डालने के सवाल पर उनका कहना है कि सरकारी तौर पर अभी ऐसे कोई प्रावधान नहीं है, जिसके चलते राशि खिलाड़ी के खाते में डाली जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.