Move to Jagran APP

सतलुज दरिया से एक लाख 1200 लीटर लाहन बरामद

चुनावी माहौल में नशे के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरत रखी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:27 PM (IST)
सतलुज दरिया से एक लाख 1200 लीटर लाहन बरामद
सतलुज दरिया से एक लाख 1200 लीटर लाहन बरामद

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर :चुनावी माहौल में नशे के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरत रखी है। शुक्रवार को भी पुलिस प्रशासन और एक्साइज विभाग ने सीमा के साथ पड़ते सरहदी इलाकों में छापेमारी कर एक लाख 1200 लीटर लाहन बरामद की है ।

loksabha election banner

एसएसपी फिरोजपुर नरेंद्र भार्गव ने बताया कि सूचना मिली थी कि सरहदी क्षेत्र के नजदीक भारी मात्रा में लाहन, शराब निकाली जा रही है, जोकि चुनाव दौरान इस्तेमाल की जा सकती है। सूचना मिलते ही पुलिस और आबकारी विभाग की तरफ से सांझे तौर पर सरहदी क्षेत्र के नजदीक सतलुज दरिया में छापामारी कर एक लाख 1200 लीटर लाहन के साथ-साथ 16 ड्रम ,12 पतीले और 28 तिरपालें भी बरामद की गई। इसके अलावा कार्रवाई के दौरान 15 पेटियां अवैध शराब भी पकड़ी गई।

शराब व लाहन सहित एक काबू, दो फरार

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : थाना गुरुहरसहाय व थाना लक्खोके बहराम की पुलिस ने नौ बोतल शराब, एक चालू भट्टी और 65 लीटर लाहन बरामद करके तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है।

थाना गुरुहरसहाय के एएसआइ गुरदेव सिंह ने बताया कि वीरवार शाम पुलिस पार्टी दाना मंडी के गेट नंबर एक में मौजूद थी तो सूचना मिली कि आरोपित नरिदर सिंह निवासी वादियों अवैध शराब बेचता है और गुरुहरसहाय रोड पुल नहर मोहन के तुलसी वाला मोड़ के साथ बनी नहर की पटड़ी पर दुकानों के पास बैठा शराब बेच रहा है। पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित को नौ बोतल शराब सहित काबू किया है। वहीं थाना लक्खोके बहराम के एएसआइ राम सिंह ने बताया कि वीरवार को पुलिस पार्टी गांव तूर में मौजूद थी तो सूचना मिली कि कुलवंत सिंह निवासी गांव जंग अवैध शराब बेचता है। पुलिस ने आरोपित के घर छापेमारी कर 50 लीटर लाहन बरामद की है, जबकि आरोपित फरार हो गया। वहीं एएसआइ महेश सिंह ने बताया कि गांव झोक मोहड़े में मुखिबर ने सूचना दी कि सोहन सिंह अवैध शराब बेचता है। पुलिस ने छापेमारी की तो आरोपित फरार हो गया। पुलिस ने एक चालू भट्टी, 15 लीटर लाहन और एक बोतल शराब बरामद हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.