Move to Jagran APP

एनसीसी कैडे्टस ने शहीदी स्थल पर चलाया स्वच्छता अभियान

भारत वर्ष की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश होने को लेकर सफाई अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 05:34 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 05:34 PM (IST)
एनसीसी कैडे्टस ने  शहीदी स्थल पर चलाया स्वच्छता अभियान
एनसीसी कैडे्टस ने शहीदी स्थल पर चलाया स्वच्छता अभियान

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : भारत वर्ष की आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश होने को लेकर दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल में गठित नेशनल कैडेट कोर -एनसीसी- की पंजाब 13 बटालियन के कैडेट्स ने अंतरराष्ट्रीय शहीदी स्थल हुसैनीवाला में शहीदी स्मारक पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान कैडेट्स ने शहीदी स्मारक साफ करने के अलावा पुष्पांजलि अर्पित करते हुए शहीदों के बताए मार्ग पर चलने का अनुसरण किया। इस मौके पर डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया। उन्होंने शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव सहित बीके दत्त व पंजाब माता की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। गुप्ता ने कैडेट्स को शहीदी स्थल के इतिहास का परिचय सुनाते हुए शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेने की शिक्षा दी। अनिरुद्ध गुप्ता ने कहा कि भगत सिंह ने देश को ब्रिटिश सरकार की गुलामी से आजादी दिलवाने के लिए फांसी का फंदा चूमा था। शहीद हमारा मार्गदर्शक है और उनका सम्मान करना और उनके बताए मार्ग पर चलना हम सभी का एकमात्र कर्तव्य है। गुप्ता ने कहा कि हमे शिक्षित समाज का निर्माण करके आत्म निर्भर भारत बनाना है।

loksabha election banner

डिप्टी डायरेक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि इस दौरान कैडेट्स ने देशभक्ति के गीत भी सुनाए और देश की अमन, रक्षा व सद्भावना बनाए रखने का प्रण लिया। उन्होंने कहा कि वह देश की अखंडता को कायम रखने में हरसंभव कोशिश करेंगे। इस अवसर पर स्पोर्टस हैड अनु शर्मा, लेफ्टीनेंट शरणजीत कौर, वीपी डा. सैलिन, कैडेट्स समाया ढल्ल, ऋद्धि मित्तल, प्रगति गुप्ता, अमृतपाल सिंह, दक्षेश शर्मा, अकांक्षा सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.