Move to Jagran APP

फिरोजपुर में नहीं भरा किसी प्रत्याशी ने नामांकन

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन फिरोजपुर के चारों हलकों में से किसी भी प्रत्याशी की ओर से नामांकन नहीं भरा गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:26 PM (IST)
फिरोजपुर में नहीं भरा किसी प्रत्याशी ने नामांकन
फिरोजपुर में नहीं भरा किसी प्रत्याशी ने नामांकन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन फिरोजपुर के चारों हलकों में से किसी भी प्रत्याशी की ओर से नामांकन नहीं भरा गया। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर गिरिश दयालन ने बताया एक फरवरी तक इच्छुक उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र भर सकते हैं।

loksabha election banner

राष्ट्रीय वोटर दिवस को समर्पित जिला कांप्लेक्स के मीटिग हाल में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान तरसेम अरमान का स्वीप वोटर जागरूकता गीत भी डिप्टी कमिश्नर गिरीश दयालन ने रिलीज किया।

जिला चुनाव अधिकारी गिरिश दयालन ने कहा कि भारत में हरेक 18 साल के नागरिक को संविधान अनुसार वोट डालने का अधिकार दिया गया है और हमारे संविधान ने हमें वोट का अधिकार देकर ऐसी ताकत प्रदान की है, जिसका प्रयोग करके हम भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। वोट के हक को बिना किसी डर, भय और लालच से प्रयोग करें। उन्होंने नौजवान वर्ग से अपील की कि अपनी और अपने नजदीकियों की वोट बनाने के अलावा इसके सही इस्तेमाल संबंधित खुद भी जागरूक होने पर दूसरे को भी जागरूक करें। इस उपरांत उन्होंने 18 से 19 साल के पांच नये वोटरों को फोटो वोटर कार्ड बांट कर और वोटर दिवस संबंधित करवाए मुकाबलों में अलग -अलग पोजिशन हासिल करने वाले लगभग 10 विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। इस मौके एडीसी अमित महाजन, एसडीएम ओम प्रकाश, तहसीलदार मतदान चांद प्रकाश, जिला शिक्षा अफसर चमकौर सिंह, डा. सतिंद्र सिंह जिला स्वीप कोआर्डिनेटर भी उपस्थित थे।

नामांकन के लिए उम्मीदवारों को शुभ दिन का इंतजार राज नरूला, अबोहर : विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया मंगलवार से प्रारंभ हो गई है, जो एक फरवरी तक जारी रहेगी। अबोहर व बल्लुआना क्षेत्र में पहले दिन क ोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ।

अबोहर से चार उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतर चुके है, जबकि बल्लुआना से तीन उम्मीदवार मैदान में है और भाजपा की सीट पर पेच फंसा हुआ है। नामांकन के लिए अधिकतर उम्मीदवार शुभ घड़ी व शुभ दिन का इंतजार कर रहे हैं। इसके लिए उम्मीदवार अपने अपने पंडित शास्त्री से शुभ दिन व शुभ समय निकालने की डिमांड कर चुके हैं व पंडित भी इसके लिए शुभ घड़ी व शुभ दिन का पता उम्मीदवार के नाम, जन्मतिथि व जन्म स्थल समेत कुंडली के आधार पर निकाल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.