Move to Jagran APP

प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए रहें तैयार : ब्रिगेडियर

मानसून की बारिश से बनने वाली बाढ़ की स्थिति को ध्यान में रखत माक ड्रिल की

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 10:51 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 10:51 PM (IST)
प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए रहें तैयार : ब्रिगेडियर
प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए रहें तैयार : ब्रिगेडियर

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मानसून की बारिश से बनने वाली बाढ़ की स्थिति को ध्यान में रखते हुए हुसैनीवाला बार्डर में 136 बटालियन बीएसएफ और एनडीआर के जवानों ने माकड्रिल की। इस मौके पर ब्रिगेडियर सुरेंद्र मेहता माकड्रिल का मुख्य उद्देश्य किसी भी तरह की बाढ़ की स्थिति के साथ निपटने के लिए पहले से ही इस अलग-अलग महकमों को अपना रोल और तजुर्बा होना लाजिमी है, माकड्रिल के द्वारा संभावित बाढ़ की आपदा के साथ निपटने के लिए तैयार हुआ जाता है।

loksabha election banner

बाढ़ जैसी स्थिति स. निपटने के लिए पुलिस विभाग,नहरी विभाग और दूसरे विभागों को अपने विभाग के साथ सम्बन्धित प्रबंध पहले स. ही कर लेने चाहिएं और हालात का सामना करने के लिए एकजुटता और तालमेल के साथ काम करना चाहिए। बीएसएफ और एनडीआर की टीमें बाढ़ की स्थिति स. निपटने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। मॉकड्रिल मौके स्थिति स. निपटने के लिए किस तरह घरेलू वस्तुओं का प्रयोग करके सुरक्षित स्थान पर आया जा सकता है बारे जानकारी दी गई। इस मौके पर उनहोंने कहा क आम आदमी को भी हमेशा आपदा ने निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। अब बाढ़ का सीजन चल रहा है तो ऐसे में लोगों को नदी व नालों की तरफ नहीं जाना चाहिए ,क्योंकि इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। खास कर बच्चों पर खास नजर रखना चाहिए।

इस मौके पर ब्रिगेडियर सुरेंद्र मेहता, नायब तहसीलदार गुरतेज सिंह, एसडीओ पंजाब राज बिजली बोर्ड शिंगारा सिंह के अलावा बीएसएफ, एनडीआर, पंजाब पुलिस के जवान और अधिकारियों के साथ साथ आसपास के गांवों के निवासी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.