Move to Jagran APP

मतदान के लिए किया प्रेरित

डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी दविंदर सिंह ने जिले के लोगों को मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 03:25 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 03:25 PM (IST)
मतदान के लिए किया प्रेरित
मतदान के लिए किया प्रेरित

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी दविंदर सिंह ने जिले के लोगों को मतदान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है। देव समाज कालेज फार वूमेन फिरोजपुर में आयोजित जिला स्तरीय स्वीप प्रोग्राम में संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि नौजवान आगामी मतदान में अपनी वोट जरूर डालें और अपनी पसंद की सरकार बनाएं। वोट डालना सिर्फ एक अधिकार ही नहीं, बल्कि एक अहम जिम्मेदारी भी है।

loksabha election banner

उन्होने जिला प्रशासन की तरफ से दिव्यांग वोटरों के लिए किए गए प्रबंधों की की जानकारी देते कहा कि बूथों पर व्हीलचेयर और वालंटियर्ज तैनात किए जाएंगे, जोकि स्पेशल वोटरों की पूरी सहायता करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह बिना किसी लालच के अपनी वोट के अधिकार का प्रयोग करें। दसरी ओर प्रोग्राम की शुरुआत कालेज विद्यार्थियों ने स्वागती गीत के साथ की । उन्होने बताया कि जिला स्तरीय इस स्वीप प्रोग्राम में 250 से अधिक तहसील स्तर के विजेता विद्यार्थियों ने मतदान के साथ संबंधित रंगोली, पोस्टर मेकिग, नाटक, लोक गीत, मेंहदी मुकाबले, पेंटिग, गीत गान,गिद्दा, वाद विवाद प्रतियोगिता, भाषण और कविता गान मुकाबलों में भाग लिया और हर मुकाबले में पहले तीन स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को डिप्टी कमिश्नर दविंदर सिंह की तरफ से सम्मानित किया गया। मंच संचालन की भूमिका रविइंदर सिंह अध्यापक की तरफ से बखूबी निभाई गई। अंत में डिप्टी कमिश्नर की तरफ से देव समाज कालेज फार वूमैन के होस्टल में मौजूद रसायन शास्त्र लैब, आइटी रिसर्च लैब, फिजिकल लैब, पुस्तकालय और डाइनिग हाल का निरीक्षण भी किया।

इस मौके एसडीएम ओम प्रकाश, जिला शिक्षा अफसर चमकौर सिंह, तहसीलदार मतदान चांद प्रकाश, डा. सतीन्द्र सिंह, डिप्टी डीईओ कोमल अरोड़ा, सचिव रेडक्रास अशोक बहल, प्रिसिपल देव समाज कालेज फार वूमेन डा. संगीता शर्मा, कमल शर्मा, लखविंदर सिंह, महावीर बांसल, परमिंदर सिंह के अलावा समूह स्वीप कोआर्डिनेटर, चरनजीत सिंह, पिप्पल सिंह के अलावा अध्यापक और विद्यार्थियों के माता पिता भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.