Move to Jagran APP

मजदूर यूनियन ने मनरेगा में घपलों के विरोध में सौंपा ज्ञापन

े एडीसी को मांगपत्र सौंपा और मनरेगा में कानून का उल्लंघन होने की जानकारी देते हुए घपलों को रोकने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 05:59 PM (IST)
मजदूर यूनियन ने मनरेगा में घपलों के विरोध में सौंपा ज्ञापन
मजदूर यूनियन ने मनरेगा में घपलों के विरोध में सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर) : मनरेगा रोजगार प्राप्त मजदूर यूनियन ने एडीसी को मांगपत्र सौंपा और मनरेगा में कानून का उल्लंघन होने की जानकारी देते हुए घपलों को रोकने की मांग की।

loksabha election banner

जिला प्रधान भगवान दास बहादुर और सर्व भारत नौजवान सभा के प्रांतीय उपप्रधान चरनजीत सिंह छांगा राय ने बताया कि गांव चूहड़ी वाला में सरपंच द्वारा पक्षपात करके मनरेगा के तहत अपने चहेतों को ही काम दिया जा रहा है तथा जरूरतमंदों को नजरअंदाज किया जा रहाहै। उन्होंने बताया कि सरपंच ने मनरेगा कानून का उल्लंघन करके नाजायज हाजरियां लगाकर पैसे खातों में डलवाए हैं।

उन्होंने आरोप लगाया है कि सरपंच द्वारा अपनी लड़की को भी पांच साल से लाभ दिलाया जा रहा है, जबकि उसकी जलालाबाद के गांव में शादी हो चुकी है। यूनियन के सदस्यों ने मनरेगा के उच्च अधिकारी से मांग करते हुए कहा कि मनरेगा विरोधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और मनरेगा के तहत जरूरतमंदों को काम दिया जाए। एडीसी ने विश्वास दिलाया कि उनकी मांगों को एक हफ्ते में पूरा किया जाएगा। नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हफ्ते तक उनकी मांगें पूरी न हुई तो वे संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे। इस मौके पर ब्रांच चूहड़ीवाला के प्रधान सुरजीत सिंह, सचिव परमजीत सिंह, मेंबर जरनैल सिंह, बलवीर सिंह, गुरजंट सिंह और निशान सिंह भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.