Move to Jagran APP

फायरिग के मामले में लगाया जाए एससी एक्ट

गांव खिलचियां जदीद में गोलियां चलने की घटना के बाद मंगलवार को एससी कमिशन के मेंबर गांव पहुंचे और एक ही परिवार के सात सदस्यों को गोलियां मार कर घायल करने के मामले में पीड़ित परिवार के साथ बात की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 10:39 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 10:39 PM (IST)
फायरिग के मामले में लगाया जाए एससी एक्ट
फायरिग के मामले में लगाया जाए एससी एक्ट

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : गांव खिलचियां जदीद में गोलियां चलने की घटना के बाद मंगलवार को एससी कमिशन के मेंबर गांव पहुंचे और एक ही परिवार के सात सदस्यों को गोलियां मार कर घायल करने के मामले में पीड़ित परिवार के साथ बात की। तूड़ी की ट्राली घर के बाहर उतारते हुए रास्ता न मिलने के कारण महिदर सिंह के परिवार पर आरोपितों ने फायरिग कर दी थी। हमले में महिलाओं सहित सात लोग घायल हो गए थे।

loksabha election banner

कमिशन सदस्य राज कुमार हंस ने बताया कि कुछ दिन पहले महिदर सिंह उर्फ काला ने कमिशन को शिकायत दी थी कि उनको इंसाफ नहीं मिल रहा, जिसके बाद कमिशन की चेयरपर्सन आइएएस तेजिदर कौर ने दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया और पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलवाने के लिए कहा गया। उन्होंने पुलिस को कहा है कि मामले में एससी एक्ट लगाकर धारा में बढ़ोतरी कर वारदात के आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर 19 मई तक एससी कमिशन की चेयरपर्सन तेजिंदर कौर की मेल पर सूचित करेगी। राजकुमार हंस ने कहा यदि पुलिस अधिकारी कोई पक्षपात करते हैं तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पीड़ित परिवार को विश्वास दिया कि उन्हें जल्द इंसाफ दिलवाया जाएगा। इस उपरांत कमिशन के मेंबर दीपक कुमार वेरका गुरकु गोबिद सिंह मेडिकल कालेज फरीदकोट में इलाज करवा रहे पीड़ित परिवार के सदस्यों का हालचाल पूछने गए। उनके साथ तहसीलदार लखविदर सिंह, डीएसपी सिटी बरिदर सिंह गिल, एसएचओ थाना सदर फिरोजपुर कुलविदर सिह भी उपस्थित थे। यह था मामला

बीते शनिवार के दिन गली में खड़ी तूड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्राली को हटाने को लेकर गांव खिलचियां जदीद में दो गुटों में विवाद हो गया। नरिदरपाल सिंह और मनताज सिंह अपनी ट्रैक्टर ट्राली लेकर ईंटों के भट्ठे की तरफ जा रहे थे।े रास्ते में ट्राली खड़ी होने कारण रास्ता नही मिला तो बहसबाजी करने लगे। इसी दौरान ईट भट्ठा मालिक भी वहां पहुंचा जिसके कहने पर रास्ता दे दिया गया। नरिदर और उसके भाई ने जाते समय धमकियां दी। महिदर सिंह के साथ हुई बहस पर नरिदर ने साथियों को फोन कर बुलाया और असलहे से लैस होकर नरिदर ने ट्रेक्टर स्टार्ट कर महिदर के लड़के पर चढ़ाने की कोशिश की। आरोपितों ने महिदर के घर में घुसकर महिलाओं से मारपीट करते हुए फायरिग की । फायरिग में परमजीत कौर, मनजीत कौर, विर्क, प्रगट सिंह, गिदर कौर और जिदर कौर जख्मी हो गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.