Move to Jagran APP

छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट जनतक करें सरकार: जीएसटीयू

पंजाब सरकार की ओर से पिछले दिनों छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि इसमें मुलाजिमों का बहुत फायदा होगा परन्तु अभी तक पंजाब सरकार की ओर से वेतन कमीशन की रिपोर्ट जनतक तौर पर जारी नहीं की गई। संवाद सूत्र जीरा (फिरोजपुर) पंजाब सरकार की ओर से पिछले दिनों छठे वेतन कमीशन की रि

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 10:16 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 10:16 PM (IST)
छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट जनतक करें सरकार: जीएसटीयू
छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट जनतक करें सरकार: जीएसटीयू

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : पंजाब सरकार की ओर से पिछले दिनों छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि इसमें मुलाजिमों का बहुत फायदा होगा परन्तु अभी तक पंजाब सरकार की ओर से वेतन कमीशन की रिपोर्ट जनतक तौर पर जारी नहीं की गई। इस संबंधी गवर्नमेंट स्कूल टीचर्ज यूनियन पंजाब के प्रदेश प्रधान सुरिद्र कुमार पुआरी, महासचिव बलकार सिंह वल्टोहा, सीनियर उप प्रधान प्रेम चावला तथा प्रदेश वित्त सचिव नवीन कुमार सचदेवा ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से पहले भी छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट को पांच वर्ष दो महीने लटकाया गया और पंजाब सरकार की ओर से अब तक रिपोर्ट को जनतक नहीं किया गया। छठा वेतन कमीशन भी चौथा दर्जा, कच्चे, ठेके तथा आउटसोर्स मुलाजिमों को इंसाफ नहीं दे सका।

loksabha election banner

यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि इस मंहगाई के दौर में मेडिकल भत्ते तथा अन्य भत्तों में डेढ़ से दो गुना बढ़ोत्तरी बहुत कम है। गवर्नमेंट स्कूल टीचर्ज यूनियन पंजाब ने मांग की है कि छठे वेतन कमीशन की रिपोर्ट को जनतक किया जाए तथा मेडिकल व अन्य भत्तों में बढ़ोत्तरी की जाए।

महिला पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित संस, अबोहर: कोरोना संकटकाल में अपना परिवार छोड़कर सप्ताह के सातों दिन पूरी निष्ठा एवं लगन से ड्यूटी कर लोगों की सुरक्षा में डटी महिला पुलिस कर्मियों के सम्मान में मदर डे के मौके पर नगर थाना नंबर 1 में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उक्त महिला पुलिस कर्मियों सविता गोदारा व गुरविदर कौर को सम्मानित भी किया गया। बॉम्बे इंस्टीट्यूट के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में एसएचओ तेजिदर पाल सिंह, एएसआइ हरमेश कुमार, एएसआइ कृष्ण कुमार, एएसआइ सतपाल, मुख्य मुंशी सतनाम कुमार, हवलदार अतुल कुमार, कर्ण कंबोज व बाम्बे इंस्टीट्यूट के संचालक गगन चुघ एवं महिला पुलिस कर्मी भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.