Move to Jagran APP

गांधी गार्डन में बच्चों व बुजुर्गो के लिए फ्री एंट्री

कंटोनमेंट बोर्ड कार्यालय से मात्र 10 कदम की दूरी पर स्थित शहर के एकमात्र पार्क गांधी गार्डन का कंटोनमेंट बोर्ड की ओर से 10 साल बाद कायाकल्प किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 10:28 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 10:28 PM (IST)
गांधी गार्डन में बच्चों व बुजुर्गो के लिए फ्री एंट्री
गांधी गार्डन में बच्चों व बुजुर्गो के लिए फ्री एंट्री

तरूण जैन, फिरोजपुर : कंटोनमेंट बोर्ड कार्यालय से मात्र 10 कदम की दूरी पर स्थित शहर के एकमात्र पार्क गांधी गार्डन का कंटोनमेंट बोर्ड की ओर से 10 साल बाद कायाकल्प किया गया है। पार्क के चारों तरफ फूलदार पौधे लगाने के अलावा आर्ट एंड क्राफ्ट सहित आकर्षक झूले व फव्वारे लगाए गए हैं, जहां बच्चों व बुजुर्गो के अलावा मरीजों को फ्री एंट्री की सुविधा दी गई है।

loksabha election banner

सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने बताया कि पार्क में लोगो के लिए बैंच सहित फल व फूलदार पौधे, सैल्फी प्वाइंट बनाए गए है। जयसवाल ने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत क्षेत्र के सभी पार्को का सौंदर्यीकरण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांधी गार्डन में ओपन जिम की सुविधा भी है

दोपहर दो से रात आठ बजे तक लगेगी पांच रुपये की पर्ची

सेनेटरी इंस्पैक्टर अभिषेक पांडे ने बताया कि बोर्ड की ओर से पार्क में 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों सहित सीनियर सिटीजन तथा मरीजो की एंट्री दोपहर दो से सांय 8 बजे तक फ्री रखी गई है। पार्क में सुबह पांच से दोपहर दो बजे तक प्रवेश बिल्कुल नि:शुल्क है। इसके बाद दोपहर दो से रात्रि आठ बजे तक मात्र पांच रुपये की पर्ची पर प्रति व्यक्ति को प्रवेश करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अकसर पार्क के बाहर व्हीकल चोरी की घटनाए बढ़ती रहती थी, उसके लिए बोर्ड द्वारा पार्किंग सिस्टम भी शुरू किया गया है और लोगों के वाहनो का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। पार्क में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

पार्क में असमाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए बोर्ड की ओर से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना बनाई गई है, जिसके तहत पार्क के चारों तरफ कैमरे लगवाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.