Move to Jagran APP

जेल जाने से पहले राणा ने पड़ोसी को दी थी धमकी, बाहर निकल जान से मार दूंगा

फिरोजपुर : शुक्रवार रात गांव निहाला किलचा में हुई दो लोगों की मौत के बाद शनिवार पूरा दिन सतलुज के किनारे स्थित बग्गा ¨सह व हरभजन ¨सह की कोठियां पुलिस जवानों से घिरी रहीं। पुलिस के अधिकारी नंगे पांव दरिया के आसपास के हिस्सों व खेतों में सर्च करते रहे। हालांकि पुलिस क्या कुछ खेतों, दरिया व आसपास के हिस्सों में तलाश रही थी, उसकी तो जानकारी नहीं मिली, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राणा के साथ दो अन्य साथियों के होने की जो बात कही जा रही है, वे दरिया पार करके आए थे। दरिया में इस समय नाममात्र पानी है। पुलिस को आशंका है कि उक्त घटना में शामिल रहे दो लोगों का सुराग यहां जरूर होगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 10:50 PM (IST)
जेल जाने से पहले राणा ने पड़ोसी को दी थी धमकी, बाहर निकल जान से मार दूंगा
जेल जाने से पहले राणा ने पड़ोसी को दी थी धमकी, बाहर निकल जान से मार दूंगा

डबल मर्डर में दिन भर दरिया, खेत व आसपास के हिस्सों को खंगालती रही पुलिस

loksabha election banner

फोटो-1 से 7 तक, प्रदीप कुमार ¨सह, फिरोजपुर : शुक्रवार रात गांव निहाला किलचा में हुई दो लोगों की मौत के बाद शनिवार पूरा दिन सतलुज के किनारे स्थित बग्गा ¨सह व हरभजन ¨सह की कोठियां पुलिस जवानों से घिरी रहीं। पुलिस के अधिकारी नंगे पांव दरिया के आसपास के हिस्सों व खेतों में सर्च करते रहे। हालांकि पुलिस क्या कुछ खेतों, दरिया व आसपास के हिस्सों में तलाश रही थी, उसकी तो जानकारी नहीं मिली, लेकिन पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राणा के साथ दो अन्य साथियों के होने की जो बात कही जा रही है, वे दरिया पार करके आए थे। दरिया में इस समय नाममात्र पानी है। पुलिस को आशंका है कि उक्त घटना में शामिल रहे दो लोगों का सुराग यहां जरूर होगा।

19 अगस्त, 2018 नाभा पुलिस फिरोजपुर की अदालत में तस्करी के एक मामले में पेशी के लिए लेकर आई थी। पेशी से वापस जाते समय शाम पांच बजे वह नाभा पुलिस के साथ थाना घलखुर्द के नजदीक दो नहरों के पास एक ढाबे पर रोटी खाने के लिए रुके। इसी दौरान राणा के दो साथी पुलिस पर फाय¨रग कर हथकड़ी समेत राणा को छुड़ाकर ले गए। उक्त घटना के बाद से पुलिस राणा खोज रही थी और पुलिस को उसका सुराग नहीं लगा, शुक्रवार की रात्रि राणा द्वारा अपने पड़ोसी की गोलीमार कर हत्या कर दी गई और इस घटना में राणा की भी मौत हो गई।

वीरान पड़े तस्कर के घर में पुलिस ने की छानबीन

बग्गा ¨सह के घर के ठीक पीछे स्थित तस्कर राणा के वीरान पड़े खाली घर में भी शनिवार को आईजी एमएम छीना, एसएसपी प्रीतम ¨सह व अन्य अधिकारियों को निरीक्षण करते हुए देखा गया। हालांकि राणा का परिवार पिछले डेढ़ साल से जेल में बंद होने के कारण पूरा घर खाली व वीरान पड़ा है, इसी घर को हेरोइन व नगदी मिलने की आस में पुलिस द्वारा जेसीबी से खोद डाला गया था। राणा की मौत का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा

पुलिस ने दोन शव फिरोजपुर सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाए हैं। दोपहर तक राणा के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए उसका कोई भी रिश्तेदार नहीं आया था। हालांकि पुलिस ने राणा द्वारा बग्गा की हत्या व बग्गा द्वारा ईट मारने से राणा की मौत होने का केस दर्ज है।

डबल मर्डर की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि राणा का बग्गा के साथ जमीन विवाद लंबे समय से चल रहा था। राणा को शक था कि उसके व उसके परिवार की हेरोइन तस्करी व अन्य गतिविधियों की सूचना बग्गा व उसका परिवार पुलिस को देता है। इसी रंजिश के चलते राणा ने बग्गा की हत्या की। घटनास्थल पर मौजूद आइजी छीना व एसएसपी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने राणा के घर के आसपास दरिया व खेतों को पूरी तरह खंगाला।

चार माह में तीन डबल मर्डर

जिले में 21 सितंबर को जीरा के पंडोरी गांव में डबल मर्डर हुआ। 10 अक्टूबर को कैंट चुंगी नंबर सात के पास डबल मर्डर हुआ और 21 दिसंबर की रात्रि निहाला किचला में दो लोगों की मौत हो गई। इनमें से जीरा डबल मर्डर की घटना को छोड़ दोनों में आरोपितों की पहचान हो गई है। इन चार महीनों में पांच और लोगों की भी हत्या होने के साथ अन्य अपराधिक गतिविधियां घटित हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.