Move to Jagran APP

जीरा में काग्रेस की अंतर कलह खुलकर आई सामने

मक्खू(फिरोजपुर) : जीरा में काग्रेस की अंतरकलह खुलकर सतह पर आ गई है। काग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नरेश कटारिया ने जीरा के विधायक कुलबीर सिंह जीरा के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 10:59 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 10:59 PM (IST)
जीरा में काग्रेस की अंतर कलह खुलकर आई सामने
जीरा में काग्रेस की अंतर कलह खुलकर आई सामने

दर्शन सिंह,मक्खू(फिरोजपुर) : जीरा में काग्रेस की अंतरकलह खुलकर सतह पर आ गई है। काग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक नरेश कटारिया ने जीरा के विधायक कुलबीर सिंह जीरा के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया है। शनिवार की दोपहर कटारिया के नेतृत्व में विधायक जीरा के विरूद्ध मक्खू में निकाली गई रोष-रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

loksabha election banner

सरपंचों के शपथ ग्रहण समारोह में अपनी ही सरकार के आला अधिकारियों को नशे के मुद्दें पर कटघड़े में खड़े करने वाले विधायक कुलबीर सिंह जीरा का काग्रेस पार्टी से निलंबन होने के बाद से उनके विरोधी खुलकर मोर्चा खोल दिए है, पिछले डेढ़ महीने में आधा दर्जन से अधिक प्रेस काफ्रेस जीरा के विरूद्व उनके विरोधियों द्वारा की जा चुकी है।पूर्व विधायक कटारिया भी जीरा के विरूद्ध कथित रूप से जीरा पीड़ितों को लेकर प्रेस काफ्रेस कर चुके है। शनिवार को कटारिया ने कथित रूप से एमएलए जीरा पीड़ितों को लेकर रोष-रैली निकाली थी, परंतु कहा जा रहा है कि काग्रेस पार्टी से निलंबन व बहाली के बाद एमएलए जीरा की पार्टी में स्थित कमजोर हुई है, और कटारिया को पार्टी का दूसरा धड़ा ताकत दे रहा है, जिससे वह इस समय पूरी तरह से सक्त्रिय हो गए है, शनिवार को कटारिया द्वारा निकाला गया रोष-मार्च एक तरह से कटारिया का शक्ति प्रदर्शन दिखाई दिया। हालाकि जिस समय यह रोष मार्च पूर्व विधायक कटारिया द्वारा निकाला जा रहा था, ठीक उसी समय विधायक कुलबीर सिंह जीरा भी मक्खू बाजार में पहुंच गए और उन्होंने एक दुकान में बैठकर कुछ दुकानदारों से भी बात की। विधायक जीरा का ठीक उसी समय बाजार में पहुंचना संयोग था यह फिर उनकी सोची-समझी साजिश। यह तो वहीं जाने परंतु उनकी उपस्थित से स्थानीय लोग हैरान रहे और यह चर्चा का विषय बनी रही।

रोष-रैली के बाटे गए इश्तिहार

पूर्व विधायक नरेश कुमार कटारिया के नेतृत्व में शनिवार को निकाली गई रोष-रैली से एक दिन पहले ही शहर में इश्तिहार बाटे गए थे ।शनिवार को मक्खू स्थित गुरुद्वारा बाबा बाठा वाला जी से निकाली गई रोष रैली लगभग दो सौ वाहनों पर लोग शामिल हुए। वाहनों के ऊपर लोगों ने काली झडिया लगा रखी थी। रोष रैली को संबोधित करते पूर्व एमएलए नरेश कटारिया ने कहा कि यह रोष रैली विधायक कुलबीर ड्क्षसह जीरा के विरोध में है लोग जीरा की धक्केशाही से नाराज हैं पिछले पंचायती चुनावों में जीरा की हुई मनमानी से गावों के लोग नाराज लोगों द्वारा काली झडी लगाकर रोष प्रदर्शन किया जा रहा है ।

जीरा में चल रहा है शाह-मात का खेल- जीरा विधानसभा हलके में विधायक जीरा के निलंबन से पहले उनका एकछत्र राज था, परंतु अपनी ही सरकार को कटघड़े में खड़े करने बाद जीरा का पार्टी द्वारा निलंबन करने के बाद से जीरा में काग्रेस का दूसरा धड़ा खड़ा हो गया, जो कि जीरा की कमियों को उजागर कर रहा है, हालाकि कहा जा रहा है कि पार्टी अंदरखाते अब पूर्व विधायक कटारिया को भी पॉवर दे रही है, जिससे वह पूरी तरह से अब फ्रंट फुट पर खेल रहे है। कटारिया द्वारा अपनी ही पार्टी के विधायक को कटघड़े में खड़े किए जाने का असर आने वाले दिनों में क्या दिखाई पड़ता है इस पर पार्टी के वारिष्ठ नेता आख लगाए हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.