Move to Jagran APP

जमीनी विवाद में मारपीट, 15 नामजद

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर:जमीन के विवाद में छह थानों में मारपीट, धमकाने के मुकदमें दर्ज हुए है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 10:54 PM (IST)
जमीनी विवाद में मारपीट, 15 नामजद
जमीनी विवाद में मारपीट, 15 नामजद

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर:जमीन के विवाद में छह थानों में मारपीट, धमकाने के मुकदमें दर्ज हुए है। संबंधित थानों में पीड़ित पक्ष की शिकायत पर 15 आरोपितों को नामजद व दस अज्ञात आरोपितों को शामिल किया गया है। एक भी मामले में पुलिस अभी तक आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

loksabha election banner

पहला मामला सदर थाना जीरा का है जहां पर 24 कैनाल जमीन के पुराने मामले में रंजिशन मारपीट के आरोप में दो लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है। पीड़ित 42 वर्षीय ¨छदरपाल कौर निवासी बंडाला ने बताया है कि गांव के ही दो भाई चंद ¨सह व प्यारा ¨सह उसके घर में घुस कर उसके बेटे चरणजीत ¨सह की पिटाई करने लगे, जब वह छुड़ाने पहुंची तो उसके साथ दुव्यवहार किया गया और उसके ऊपर प्यारा ¨सह ने पिस्तौल तान उसके कपड़े फाड़ने के साथ धमकियां भी दी, झगड़े का कारण पीड़ित ने 24 कैनाल जमीन बताया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों भाईयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दूसरे मामले में सदर थाना फिरोजपुर की पीड़ित 40 वर्षीय गांव जल्लोके निवासी जो¨गदर कौर ने बताया कि गांव के ही देसा ¨सह, मुख्तियार ¨सह व विमला पत्नी मुख्तियार ¨सह ने जमीनी विवाद में उस पर हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर उक्त तीनों आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। वहीं तीसरे मामले में सदर थाना फिरोजपुर की पीड़ित 30 वर्षीय गांव खुंदडगट्टी निवासी संतोबाई ने बताया कि गांव के ही मलकीत ¨सह, बिट्टू, सुच्चा ¨सह व गुरमीत ¨सह ने जमीनी विवाद में उसके ऊपर हमला कर घायल कर दिया, पुलिस ने शिकायत के आधार पर चारों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। सदर थाना फिरोजपुर की पीड़ित 70 वर्षीय गांव सैदके निवासी गुरदीप कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि फिरोजपुर शहर निवासी दर्शन ¨सह व तन्नू ने पुराने झगड़े में उसके घर पहुंच कर उसके साथ मारपीट की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों आरोपियों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज की घटना की जांच शुरू कर दी है। एक अन्य मामले में भी सदर थाना फिरोजपुर का है। पीड़ित 30 वर्षीय बस्ती निजामुद्दीन निवासी रीतू ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया है कि बस्ती निजामुद्दीन निवासी वीरेंदर, राजन व रामप्रताप ने रंजिश के चलते उसके घर आकर उसके साथ मारपीट, छेड़खानी की और धमकियां दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं छठें मामले में गुरुहरसहाय थाने का है। पीड़ित 40 वर्षीय गुरुहरसहाय निवासी मंगल ¨सह ने बताया है कि मोहन के उताड़ निवासी करान ¨सह अपने अज्ञात दस साथियों के साथ पुराने विवाद में रंजिशन उस पर हमला कर उसे घायल कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आईपीसी कि विभिन्न धाराओं के तहत करान ¨सह को नामजद व दस अज्ञात आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरु कर दी है।

थाना सदर में दर्ज हुए जमीनी विवाद के चार मुकदमों पर थाना प्रभारी गुर¨वदर ¨सह ने कहा कि पुलिस के पास जो भी शिकायत आई है उसकी प्राथमिकी दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है, आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.