Move to Jagran APP

पिस्तौल दिखा कार सवार से सोने की चेन लूटी

फिरोजपुर जिला पुलिस गश्त व नाकाबंदी का हवाला देकर लोगों की सुरक्षा का दावा कर रही है जबकि नगर लूट व छीनाझपटी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 12:11 AM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 12:11 AM (IST)
पिस्तौल दिखा कार सवार से सोने की चेन लूटी
पिस्तौल दिखा कार सवार से सोने की चेन लूटी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिला पुलिस गश्त व नाकाबंदी का हवाला देकर लोगों की सुरक्षा का दावा कर रही है, जबकि नगर लूट व छीनाझपटी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।

loksabha election banner

कस्बा गुरुहरसहाय के गांव झंडूवाला सिंह वाला में पांच लुटेरों ने कार रुकवा चालक से मारपीट कर सोने की चेन छीन ली। जगपाल सिंह ने पुलिस को शिकायत दी कि आठ अप्रैल की रात वह अपने गांव जा रहा था। गांव के पास करण पट्टू, दीपू, राहुल, कृष्ण शर्मा सहित उनके एक साथी ने उसे रोककर मारपीट की। विरोध करने पर आरोपितों ने उसके गले से 15 ग्राम सोने की चेन झपटी और पिस्तौल निकाल धमकाने लगे। एएसआइ महिद्र सिंह ने बताया कि पांचों लुटेरों पर केस दर्ज कर लिया है। अभी तक किसी भी आरोपी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बीते दिनों भी जंगावाला मोड़ व जीरा में लुटेरों ने ट्रक से चावल लूटने की वारदात को अंजाम दिया तो वहीं सिटी एरिया से झपटमार बुजुर्ग का घसीटते हुए उसका पर्स व मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे।

फोन नहीं उठाते पुलिस अधिकारी

बड़े केसों की जांच में व्यस्त होने का हवाला देकर पुलिस अधिकारी अननॉन नंबर उठाने में गुरेज करते हैं। इससे आम नागरिक अपनी शिकायत उच्चाधिकारियों को फोन के माध्यम से भी नहीं पहुंचा सकता।

कत्ल के मामलों में आरोपित गिरफ्त से बाहर

बेशक पुलिस एनआरआइ मर्डर मामले में आरोपितों को गिरफ्तार कर पीठ थपथपा रही है, लेकिन फरवरी में जिला परिषद सदस्य के कत्ल के आरोपितों सहित अक्टूबर, 2018 में जीरा में पंडौरी खतरिया में दंपती मर्डर केस, गांव तूत में सरपंच सहित उसके साथियों द्वारा चलाई गोली के सभी आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.