Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी न रजिस्ट्रियां हुई, न प्रमाण पत्र बने

जासं, फिरोजपुर : विजीलेंस द्वारा एक तहसीलदार को पुरानी रजिस्ट्री के मामले में गिरफ्तार करने के मामले

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 07:29 PM (IST)
तीसरे दिन भी न रजिस्ट्रियां हुई, न प्रमाण पत्र बने
तीसरे दिन भी न रजिस्ट्रियां हुई, न प्रमाण पत्र बने

जासं, फिरोजपुर : विजीलेंस द्वारा एक तहसीलदार को पुरानी रजिस्ट्री के मामले में गिरफ्तार करने के मामले में रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन का गुस्सा ठंडा पड़ने का नाम नहीं ले रहा है। इसके विरोध में पंजाब रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन ने बुधवार को लगातार तीसरे दिन हड़ताल रही।

loksabha election banner

इससे जिले में 700 रजिस्ट्रियों के अलावा 1200 से ज्यादा प्रमाण पत्र भी जारी नहीं हो सके। इससे पेंडेंसी बढ़ रही है। हड़ताल के चलते अब तहसील कार्यालयों में काम करवाने आने वाले लोगों का आना भी कम हो गया है। इससे बुधवार को स्थानीय तहसील परिसर में सन्नाटा पसरा रहा। पंजाब रेवेन्यू ऑफिसर्स एसोसिएशन के फिरोजपुर डिविजन के प्रधान गुरसेवक ¨सह भुल्लर के अनुसार एसोसिएशन की चंडीगढ़ में हुई बैठक में लगातार विरोध जारी रखने का निर्णय लिया है। भुल्लर ने बताया कि डेरा बस्सी तहसील में पंचायती जमीन की रजिस्ट्री के पुराने मामले में विजीलेंस ने एक तहसीलदार को गिरफ्तार कर किया है। इस संबंध में दर्ज मुकदमे में तहसीलदार का नाम नहीं था। रोजाना 250 तक रजिस्ट्रियां प्रभावित हो रही

हड़ताल की वजह से रोजाना 200 से 250 रजिस्ट्रियां प्रभावित हो रही है। जिले के तीन तहसील कार्यालयों फिरोजपुर, जीरा व गुरु हरसहाय, तीन उप तहसीलों मक्खू, ममदोट और तलवंडी भाई में लोग आते हैं लेकिन रजिस्ट्रियों का काम बंद होना पता लगते ही वापस चले जातेत हैं। वहीं रिहायश, एससी, बीसी जाति प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाणपत्र, भार मुक्त सर्टिफिकेट, आय प्रमाण पत्र, असलहा वेरीफिकेशन सहित कई अन्य प्रमाण पत्रों के जमा हुए आवेदनों पर भी कार्रवाई नहीं हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.