Move to Jagran APP

किसानों ने किया पांच को बंद का ऐलान

केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष की रणनीति तय करते हुए किसान संगठनों ने 5 नवंबर को 10 जिलों में बंद करने की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 06:12 PM (IST)
किसानों ने किया पांच को बंद का ऐलान

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : केंद्र सरकार के खिलाफ संघर्ष की रणनीति तय करते हुए किसान संगठनों ने 5 नवंबर को 10 जिलों में बंद करने की घोषणा की है। किसान-मजदूर संघर्ष समिति पंजाब जिला फिरोजपुर के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को गाव आंसल में बैठक की। इस दौरान जिला प्रधान इंदरजीत सिंह बाठ, सचिव साहिब सिंह दीनेके ने गांव आंसल में संघर्ष की घोषणा करते हुए सभी संगठनों को शामिल होने की जिम्मेदारी दी। मीटिग में ं फिरोजपुर के साथ-साथ मोगा, फाजिल्का के किसानों ने भी हिस्सा लिया। मीटिग में प्रदेश प्रधान सतनाम सिंह पन्नू एवं प्रदेश सचिव जसबीर सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए।

loksabha election banner

इस दौरान किसान नेताओं ने सरकार की तरफ से आर्डीनैंस जारी कर पराली को आग लगाने वाले किसान को एक करोड़ जुर्माना और पांच साल की कैद की सजा के फरमान की निदा करते कह कि पिछले साल हाईकोर्ट और एनजीटी की तरफ से पराली को आग ना लगाने वाले किसानों को जो 2500 प्रति एकड़ मुआवजा देने की घोषणा की गई थी। वह अभी तक नहीं दी गई और सरकार किसानों को पराली की संभाल के लिए मिलने वाले खेती यंत्रों को मुहैया करवाने में भी पूरी तरह से विफल रही है तो फिर यह गलत फरमान जारी कर किसानों को क्यों परेशान किया जा रहा है। इस मौके

पर बलविदर सिंह लोहका, रशपाल सिंह गट्टाबादसाह, अंग्रेज सिंह बूटेवाला, सुरिदर सिंह घुद्दूवाला, राणा रणबीर सिंह, अमनदीप सिंह, नरिदरपाल सिंह जताला, धर्म सिंह सिद्धू, गुरबख्श सिंह, कुलवंत सिंह, जगदीश सिंह फाजिल्का, गरदेव सिंह, हरबंस सिंह मोगा, गुरमेल सिंह, रणजीत सिंह, बलराज सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.