Move to Jagran APP

ममदोट में नवजात बच्चियों के परिवारों को किया सम्मानित

कम्युनिटी हेल्थ सेंटर ममदोट के स्टाफ की ओर से बुधवार को नवजात बच्चियों की लोहड़ी मनाई गई और बच्चियों के परिवारों को सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:25 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 10:25 PM (IST)
ममदोट में नवजात बच्चियों के परिवारों को किया सम्मानित
ममदोट में नवजात बच्चियों के परिवारों को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, ममदोट (फिरोजपुर) : कम्युनिटी हेल्थ सेंटर ममदोट के स्टाफ की ओर से बुधवार को नवजात बच्चियों की लोहड़ी मनाई गई और बच्चियों के परिवारों को सम्मानित किया गया। इस दौरान डा. राजीव बैंस ने कहा कि कुछ समय से पंजाब में फैल रही कुरीतियों को दूर करना अति जरूरी है और आज समय की जरूरत है कि लड़के व लड़की में भेदभाव को खत्म किया जाए। उन्होंने कहा कि आजकल बेटा और बेटी दोनों एक समान हैं।

loksabha election banner

इस दौरान कम्युनिटी हेल्थ सैंटर ममदोट अधीन आती 15 लड़कियों की लोहड़ी मनाने के साथ-साथ उनके मां बाप को सम्मानित किया गया। इस मौके पर बीईई अंकुश भंडारी ने कहा कि कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के माहिर डाक्टरों की तरफ से जहां हर मरीज का गंभीरता के साथ इलाज किया जाता है, वहीं अस्पताल आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को हर बीमारी के लक्षण और उनसे बचाव के बारे जागरूक किया जाता है जिससे इलाके में लोग निरोग रह सके। अमृत माडल स्कूल में मनाई लोहड़ी संस, अबोहर : अमृत माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लोहड़ी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक केसी कालड़ा, वीना कालड़ा, प्रिसिपल सुनीत कालड़ा व श्यामली कालड़ा ने लोहड़ी जलाई और उसमें तिल, मूंगफली इत्यादि अर्पित किए और नमन किया। इसके अलावा कक्षा बाहरवीं की दो छात्राओं हरमनप्रीत कौर व अर्शदीप कौर ने वीडियो के माध्यम से सभी इलाकावासियों को लोहड़ी की बधाई दी और लोहड़ी के इतिहास के बारे में बताया। इस अवसर पर प्राइमरी व हाई विभाग का स्टाफ उपस्थित था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.