Move to Jagran APP

अस्पताल में बन रहा डेंगू का लारवा, अधिकारी बने लापरवाह

जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़ने पर सेहत विभाग की लापरवाही बरती जा रही है। सिविल अस्पताल में ही पिछले सात दिन से गायनी वार्ड के पास फायर ब्रिगेड के नल से लीकेज के कारण पानी खड़ा है जिसमें डेंगू का लारवा बन रहा है जबकि मरीजों की संख्या 428 पर पहुंच चुकी है और सबसे ज्यादा मरीज अरबन एरिया से मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 07:13 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 07:13 AM (IST)
अस्पताल में बन रहा डेंगू का लारवा, अधिकारी बने लापरवाह
अस्पताल में बन रहा डेंगू का लारवा, अधिकारी बने लापरवाह

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा बढ़ने पर सेहत विभाग की लापरवाही बरती जा रही है। सिविल अस्पताल में ही पिछले सात दिन से गायनी वार्ड के पास फायर ब्रिगेड के नल से लीकेज के कारण पानी खड़ा है, जिसमें डेंगू का लारवा बन रहा है, जबकि मरीजों की संख्या 428 पर पहुंच चुकी है और सबसे ज्यादा मरीज अरबन एरिया से मिले हैं। एसएमओ मीनाक्षी ढींगड़ा का कहना है कि कंस्ट्रक्शन के कारण पानी खड़ा है, जिसे जल्द ही निकवाया जाएगा।

loksabha election banner

सरकारी अस्पताल में अब तीन डेंगू मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि इलाज सही ढंग से न होने के कारण ज्यादातर मरीज निजी अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। दूसरी ओर प्रशासनिक अधिकारी शहर में सफाई को लेकर वाट्सएप नंबर जारी कर रहे हैं, लेकिन अस्पताल में जो हालात बने हैं उसकी जानकारी नहीं मच्छरों के खात्मे के लिए छोड़ी मछलियां ही मर गई

डेंगू के खात्मे के लिए अस्पताल में गंबूशिया मछलियां पालने के लिए जो तालाब बनाया गया। उसमें न तो अब पानी है और न ही मछलियां। ऐसे हालात में डेंगू पर काबू कैसा पाया जा सकेगा । बाक्स

कंस्ट्रक्शन के कारण खड़ा होता है अस्पताल में पानी

एसएमओ मीनाक्षी ढींगड़ा ने कहा कि कंस्ट्रक्शन के कारण पानी खड़ा हो रहा है, जल्द की पानी की निकासी करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.