Move to Jagran APP

सरहद पर काम करने गए युवक का सतलुज से मिला शव

भारत-पाक सीमा पर लगी कंटीली तार के पार काम करने गए गंधू किलचा के रहने वाले युवक का शव सतलुज दरिया से बरामद हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 10:11 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 10:11 PM (IST)
सरहद पर काम करने गए युवक का सतलुज से मिला शव
सरहद पर काम करने गए युवक का सतलुज से मिला शव

संवाद सूत्र, ममदोट (फिरोजपुर) : भारत-पाक सीमा पर लगी कंटीली तार के पार काम करने गए गंधू किलचा के रहने वाले युवक का शव सतलुज दरिया से बरामद हुआ है। मृतक सुरजीत सिंह पुत्र बहल सिंह को उसी के गांव का रहने वाला युवक बुधवार को सरहद पर कंटीली तार के पार राजमिस्त्री का काम करवाने के लिए ले गया था।

loksabha election banner

मृतक सुरजीत सिंह की पत्नी सीमा रानी ने बताया कि गांव निवासी शिदर सिंह सुरजीत को बुधवार को 136 बटालियन के तहत बीएसएफ की चेक पोस्ट डीटी मल की कंटीली तार के गेट नंबर 195पर निर्माण कार्य के लिए अपने साथ ले गया था। उन्होंने बताया कि दोपहर करीब सवा तीन बजे बीएसएफ की गाड़ियां उनके घर पहुंचीं, बीएसएफ अधिकारियों ने सुरजीत के लापता होने की सूचना दी।

इसके बाद गांव गंधू किलचा, निहाला किलचा, भंबा हाजी और रूहेला हाजी गांवों के लोगों की भारी भीड़ देर शाम गेट नंबर 195 सीमा के पास जमा हो गई। परिवार ने किया अधिकारियों की गाड़ियों का घेराव

वहीं घटना की सूचना मिलते ही रात को डीसी दविदर सिंह और एसडीएम ओम प्रकाश के अलावा थाना ममदोट प्रभारी मलकीत सिंह भी घटना स्थल पर पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान भीड़ ने प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों को घेर लिया और विरोध जताया। परिवार ने जताया संदेह, मछलियां पकड़ने सुरजीत को उतारा गया नदी में

इस दौरान परिवार ने संदेह जताया है कि निर्माण कार्य के चलते सुरजीत को मछली पकड़ने के लिए नदी में उतारा गया था। परिवार ने आरोप लगाया कि हर बुधवार को कंटीली तार का गेट बंद होता है और कैसे बीएसएफ जवानों ने छुट्टी के दिन सुरजीत गेट से सतलुज दरिया मे जाने दिया। इसके बाद गोताखोरों की मदद से सुरजीत का शव सतलुज से बरामद हुआ।

थाना प्रभारी बोले, पोस्टमार्टम के बाद पता चलेगा मौत का कारण

थाना प्रभारी मलकीत सिंह ने बताया कि सुरजीत की लाश के पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारण का पता चल पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.