This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

डीसीएम ने शुरू की एंबुलेंस सेवा, कोविड कंट्रोल रूम स्थापित

कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स ने स्टाफ की सहायता के लिए एमरजेंसी एंबुलेंस सेवा शुरू की है।

JagranThu, 13 May 2021 09:48 PM (IST)
डीसीएम ने शुरू की एंबुलेंस सेवा, कोविड कंट्रोल रूम स्थापित

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स ने स्टाफ की सहायता के लिए एमरजेंसी एंबुलेंस सेवा शुरू की है। डीसीएम स्टाफ की मदद के लिए जरूरतमंदों को न सिर्फ गाइडेंस दी जाएगी बल्कि उन्हें अस्पताल तक पहुंचाया जाएगा।

डिप्टी डायरेक्टर एडमिन मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि डीसीएम ग्रुप की ओर से कोविड कंट्रोल रूम का उद्वाटन सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने किया। कोविड कंट्रोल रूम में कोरोना मरीजो का उपचार करने वाले अस्पतालों की सूची के अलावा अन्य सभी जानकारियां मुहैया करवाई जाएगी। इस सेंटर में एक हेल्पलाइन नंबर दिया गया है। अगर किसी भी डीसीएम स्टाफ सदस्य को कोविड संबंधी कोई जानकारी चाहिए तो उन्हें हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से सहायता मुहैया करवाई जाएगी।

डायरेक्टर एडमिन ब्रिगेडियर नवदीप माथुर ने कहा कि एंबुलेंस में ड्राइवर व हेल्थ अटेंडेंट पीपीई किट पहनकर मरीजों को अस्पतालों में पहुंचाएंगे । एंबुलेंस में आक्सीजन के अलावा कोरोना मरीज को प्राथमिक सहायता के तौर पर दी जाने वाली तमाम सुविधाएं उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह सेवा अन्य नागरिकों के लिए भी शुरू की जाएगी।

इस दौरान विश्व नर्स दिवस के उपलक्ष्य में डीसीएम के अंतर्गत आते सभी स्कूलों के नर्सिंग व पैरा मेडिकल स्टाफ का भी सम्मान किया गया। इस अवसर पर डिप्टी सीइओ डा. गोपन गोपाला कृष्णन, वीपी एडमिन डा. सैलिन, डा. नेहा, रेणुका, नीलम सहित पैरा मेडिकल स्टाफ व अन्य उपस्थित थे।

पुलिस की मदद से राहगीरों के लिए कोरोना सैंपल संवाद सहयोगी, अबोहर : शहर के साथ-साथ गांवों में भी कोरोना अपने पैर पसार रहा है, जिसके चलते गांवों में सैंपलिग का काम तेज कर दिया गया है। इसी कड़ी के तहत नगर थाना प्रभारी तेजिदरपाल सिंह की ओर से नेहरू पार्क के बाहर महाराजा अग्रसेन चौक पर नाका लगाकर वाहन चालकों की सैंपलिग करवाई गई।

नगर थाना प्रभारी ने कहा कि लोगों को सैंपलिग के लिए खुद आगे आना चाहिए। उधर, बाजार नंबर 12 के बाहर एसपी क्राइम व वूमैन अवनीत कौर सिद्धू ने लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक किया व लोगों व दुकानदारों को कोरोना नियमों का पालन करने की हिदायत दी। उन्होंने दुकानदारों से आग्रह किया कि जो समय निर्धारित किया गया है उसके अनुसार ही दुकानें खोली व बंद की जाए। उधर, सीतो गुन्नों के एसएमओ डा. रवि बांसल के नेतृत्व में मोबाइल टीमों द्वारा कुंडल, शेरेवाला, चकडा, वरियाम खेडा, सीतो गुन्नो, राजपुरा आदि नाकों पर सैंपलिग की जा रही है। सैंपलिग टीम की ओर से राजपुरा नाका पर दूसरे राज्यों से खास कर के राजस्थान हरियाणा से आने वाले यात्रियों के सैंपल लिए गए। इस अवसर पर सीएचओ कुलदीप सिंह, सूर्यकांत, मनप्रीत, रचना, गुरप्रीत सिंह,पंकज वर्मा, फतेह सिंह, चंद्र मोहन, प्रिया मौजूद थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

फिरोजपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!