This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

डीसीएम को मिला बेस्ट स्कूल चेन आफ द ईयर का खिताब

डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स को बेस्ट स्कूल चेन आफ द ईयर 2020 का खिताब मिला है। स्मार्ट सर्कट इनोवेशन की ओर से आयोजित समारोह में नासा के जोहनस स्पेस सेंटर यूएसए और स्विट्जरलैंड के सीईआरएम के वैज्ञानिको ने हिस्सा लेकर वर्तमान में शिक्षा के बदलते स्तर के बारे में अपने विचार रखे।

JagranWed, 23 Dec 2020 04:21 PM (IST)
डीसीएम को मिला बेस्ट स्कूल चेन आफ द ईयर का खिताब

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स को बेस्ट स्कूल चेन आफ द ईयर 2020 का खिताब मिला है। स्मार्ट सर्कट इनोवेशन की ओर से आयोजित समारोह में नासा के जोहनस स्पेस सेंटर यूएसए और स्विट्जरलैंड के सीईआरएम के वैज्ञानिको ने हिस्सा लेकर वर्तमान में शिक्षा के बदलते स्तर के बारे में अपने विचार रखे।

लाइजन अधिकारी वसुधा बजाज ने कहा कि इंटरनेशनल एजुकेशन सिम्पोजियम एंड अवा‌र्ड्स के तहत आयोजकों की ओर से डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता को यह खिताब जोहनस स्पेस सेंटर के जार्ज सलाजर, सीईआरएम के साइंटिस्ट डा. इसाबेल पैडराजा, स्मार्ट सर्कट इनोवेशन के को-फाऊंडर राघव शर्मा की ओर से प्रदान किया गया। प्रवक्ता विक्रमादित्या शर्मा ने कहा कि डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स की ओर से विद्यार्थियों को विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने की हरसंभव कोशिश की जा रही है। समूह द्वारा इससे पहले सीटी यूनिवर्सिटी, आइआइटी रोपड़, शूलिनी यूनिवर्सिटी, विश्व विख्यात खान एकेडमी, ग्लोबल बाडी एक्सचेंज कंपनी तथा हाऊटन एकेडमी के साथ भी एमओयू साइन हो चुका है और विद्यार्थियों को इसका काफी लाभ मिल रहा है। डीसीएम की ओर से विद्यार्थियों को स्किल्स डवल्प करने की ट्रेनिग दी जा रही है। वहीं विज्ञान व तकनीक की आधुनिक प्रणाली तथा एमरजिग करियर के बारे में गाइडेंस देने के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक पर भी जोर दिया जा रहा है। डीसीएम ग्रुप की ओर से कोविड-19 के दौरान अटल टिकरिग लैब में यूवी सैनिटाइज, सैंसर बेस्ड स्ट्रीट लाइटिग सिस्टम, ला कोस्ट वेंटिलेटर, सालिड वेस्ट मैनेजमेंट से जुड़े हुए माडल विकसित किए गए हैं।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

फिरोजपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!