Move to Jagran APP

फतेह किट के लिए सरकारी अस्पताल में घूम रहे कोरोना संक्रमित

सरकारी अस्पताल में कोविड फतेह किट की कमी के कारण घरों में आइसोलेट किए गए कोरोना संक्रमित अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 10:54 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 10:54 PM (IST)
फतेह किट के लिए सरकारी अस्पताल में घूम रहे कोरोना संक्रमित
फतेह किट के लिए सरकारी अस्पताल में घूम रहे कोरोना संक्रमित

संस, फिरोजपुर : सरकारी अस्पताल में कोविड फतेह किट की कमी के कारण घरों में आइसोलेट किए गए कोरोना संक्रमित अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। न्यू आजाद नगर, रिखी कालोनी, बस्ती भठियां वाली इलाके के कुछ संक्रमितों ने बताया कि उनको कोविड फतेह किट नहीं मिली। करीबन एक सप्ताह के इंतजार के बाद वे खुद किट् लेने पहुंचे। कुछ को किट मिली तो कोई बैरंग वापस लौट गया। जिले में 400 से अधिक होम आइसोलेट कोरोना संक्रमितों को अभी तक फतेह किट नहीं दी गई है।

loksabha election banner

कोविड-19 के नोडल आफिसर व एपिडिमोलोजिस्ट डा. युवराज ने कहा सेहत विभाग संक्रमितों के घर फतेह किट तो पहुंचा रहा है लेकिन किट्स की कमी कारण हो सकता है कोई अस्पताल पहुंच गया हो। हालांकि ये नियमों का उल्लंघन है लेकिन पहले आकर किट लेने की हौड़ में हो सकता है कोई संक्रमित पहुंच गया हो। डा. युवराज ने कहा जब कोई कोरोना टेस्ट के लिए आता है तो दूसरे के संपर्क में रहता है तब पता नहीं होता कि वो संक्रमित है या स्वस्थ। रिपोर्ट आने तक लापरवाही दिखाई जाती है। संक्रमित होने की रिपोर्ट के बाद ही सावधानी बरती जाती है।

भीड़ में लग दिए जा रहे कोरोना के टेस्ट

सिविल अस्पताल फिरोजपुर में कोरोना टेस्ट कराने आ रहे आवेदक एक ही लाइन में खड़े रहते है और शारीरिक दूरी नहीं रख रहे। हालांकि जांच की रजिस्ट्रेशन के लिए शारीरिक दूरी के निशान भी बनाए गए हैं और किसी मुलाजिम की शारीरिक दूरी नियम लागू कराने की ड्यूटी तक नहीं लगी। ..नियमों का पालन ही सावधानी लोगों को शारीरिक दूरी के साथ मास्क पहनने के नियमों का पालन करना होगा। बेवजह घरों से बाहर न निकले।भीड़भाड़ से बचते हुए संक्रमण को हराया जा सकता है।लोग जिस तरह से पहले सावधानी रखते थे अब भी उसी की जरूरत है। सेहत विभाग लोगों के स्वास्थ्य के लिए हर प्रयास कर रहा है।

..राजिदर राज. सिविल सर्जन (बॉक्स) पांच की मौत, 180 संक्रमित

फिरोजपुर जिले में शनिवार को कोरोना से पांच लोगों की मौत हुई है और 180 नए संक्रमित मिले हैं। ब्लाक ममदोट में 82 वर्षीय पुरुष, 82 वर्षीय महिला, फिरोजपुर शहर में 53 वर्षीय पुरुष, 52 वर्षीय महिला और ब्लाक फिरोजशाह में 30 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हुई है। फिरोजपुर जिले में मरने वालों की संख्या 224 हो गई है। शनिवार को जिले 1522 लोगों के टेस्ट किए गए जिनमें 180 नए केस मिले। अब जिले में 1249 केस एक्टिव है। अब तक 132630 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.