Move to Jagran APP

थाने के पास हथियारों के बल पर लूटा ठेका

फिरोजपुर कैंट में सीआइए स्टाफ थाने से महज आधा किलोमीटर दूर शराब के ठेके से तीन हथियारबंद लुटेरे ठेके के कारिदे पर पिस्तौल तान 45 हजार की नकदी लूटकर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 11:15 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 11:15 PM (IST)
थाने के पास हथियारों के बल पर लूटा ठेका
थाने के पास हथियारों के बल पर लूटा ठेका

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : फिरोजपुर कैंट में सीआइए स्टाफ थाने से महज आधा किलोमीटर दूर शराब के ठेके से तीन हथियारबंद लुटेरे ठेके के कारिदे पर पिस्तौल तान 45 हजार की नकदी लूटकर फरार हो गए। लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है। बुधवार रात करीब आठ बजे तीन लुटेरे पैदल ही ठेके पर पहुंचे और कारिदे पर पिस्तौल तान दी। डर की वजह से कारिदा ठेके से भाग गया। इसके बाद लुटेरे ठेके से 45 हजार की नकदी लेकर फरार हो गए। घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही सैन्य क्षेत्र आरंभ हो जाता है।

loksabha election banner

ठेकेदार अशोक खुल्लर ने बताया कि बुधवार रात करीब आठ बजे वजीर अली बिल्डिग के नीचे स्थित शराब के ठेके पर हथियारों से लैस तीन बदमाशो ने ठेके पर मौजूद सैल्समेन को धमकाकर उसे भगा दिया और ठेके के गल्ले में रखी करीब 45 हजार की नगदी लूटकर फरार हो गए। आसपास के लोगों के मुताबिक सिल्वर रंग की सप्लेंडर बाइक पर करीब 4 लुटेरे आए थे, जिनमें दो लुटेरे ठेके में घुसे और एक युवक पिस्तौल पकड़े ठेके के बाहर खड़ा रहा और एक युवक बाइक पर बैठा रहा। हथियारों की नोक पर जिस जगह पर ठेके पर लूट की गई है, उससे महज 50 मीटर की दूरी पर फरवरी 2016 में कुछ लोगों ने सरेआम गोलीबारी कर दो नौजवानो की दिनदिहाड़े हत्या कर दी थी। जल्द पुलिस की पकड़ में होंगे लुटेरे : थाना प्रभारी

मामले की जांच कर रहे थाना कैंट प्रभारी कृपाल सिंह ने कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवकों की पहचान शुरू कर दी है और फिल्हाल किसी पर भी कार्रवाई नही हो पाई है। लुटेरे जल्द ही पुलिस की पकड़ में होंगे।

क्षेत्र में पुलिस की ढीली कार्रवाई के चलते अपराध में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। 24 जनवरी को छावनी के मेन बाजार चौंक में स्थित एक दुकान से सुबह करीब सात बजे चोर ताले तोड़ हजारों की नकदी व जरूरी दस्तावेज ले गए। आरोप है कि पुलिस को लिखित शिकायत देने के बावजूद आज तक एक भी पुलिस अधिकारी मौके का जायजा करने नही पहुंचा। एसपी (डी) रतन सिंह बराड़ ने कहा कि वर्तमान में जिस तरह से अपराध की वारदाते बढ़ रही है, उन पर कंट्रोल करना पुलिस के लिए बड़ा टास्क बनता जा रहा है। पहले कुछेक ही नामी चोर, लुटेरे हुआ करते थे और पुलिस निशानदेही के आधार पर उन्हें पकड़ लेती थी, लेकिन आजकल नशे और गलत आदतों के कारण युवा पीढ़ी अपराध कर रही है। पुलिस अपराधियों को पकडऩे के लिए तकनीक का सहारा भी ले रही है। कुछ युवा अपने शौक तथा नशे की पूर्ति के लिए लूटपाट, चोरी सहित अन्य वारदातो को अंजाम देते हैं। 18 दिन में हुई लूट की पांच वारदातें

9 जनवरी की देर शाम दो बाईक सवारों ने थाना सदर फिरोजपुर के निकट मोटरसाइकिल सवार से 3600 रुपये की नकदी और मोबाइल फोन छीन लिया था।

19 जनवरी की देर शाम थाना सिटी फिरोजपुर के गेट के निकट पत्रकार का मोबाइल छीन लिया गया

21 जनवरी की देर शाम शहर की अनिल बागी रोड भी पत्रकार का मोबाइल छीन लिया गया। 21 की रात को ही स्वीगी कंपनी को कर्मचारी से मारपीट कर उससे 6 हजार की नकदी और मोबाइल छीन लिया गया।

8 जनवरी को मोदी मिल के निकट महिला से दो बाइक सवार मोबाइल लूटकर ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.