Move to Jagran APP

अमृतसर में जुआरियों को पकड़ने गई पुलिस पार्टी पर हमला, SI जख्मी, फिरोजपुर में होमगार्ड को जड़े तमाचे

अमृतसर व फिरोजपुर में शरारती तत्वों ने पुलिस व होमगार्ड पर हमला कर दिया है। अमृतसर में हमले में एक एसआइ गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिरोजपुर में होमगार्ड को तमाचे जड़े गए।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 11:55 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 11:55 AM (IST)
अमृतसर में जुआरियों को पकड़ने गई पुलिस पार्टी पर हमला, SI जख्मी, फिरोजपुर में होमगार्ड को जड़े तमाचे
अमृतसर में पुलिस व फिरोजपुर में होमगार्ड पर हमला। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, अमृतसर/फिरोजपुर। फिरोजपुर में होमगार्ड जवान ने स्कूटी सवार दो युवकों को रोका तो उन्होंने उसकी पगड़ी उतार दी और तमाचा जड़ दिया। वहीं, अमृतसर के गेट हकीमां थानांतर्गत पड़ते मूले चक गांव में भी पुलिस पर हमला किया गया। पुलिस जुए की सूचना पर छापामारी करने पहुंची थी। पुलिस पार्टी पर आरोपितों ने हमला कर दिया। आरोपितों ने इतने ईंट-पत्थर बरसाए की पुलिस पार्टी को वहां से भागना पड़ा। इस दौरान सब इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह के हाथ पर गहरी चोट लगी है।

loksabha election banner

सब इंस्पेक्टर को देर रात गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। उधर, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुखबीर  सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान करवाई जा रही है। इलाके में लगी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गोरा सिंह और लखा सिंह को फिलहाल नामजद किया गया है। डीसीपी जगमोहन सिंह ने दावा किया है कि सभी आरोपितों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

सब इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि सोमवार की देर रात सूचना मिली थी कि मूले चक गांव में कुछ  लोग जुआ खेल रहे हैंं। एसआइ अपनी पुलिस टीम के साथ जुए के अड्डे पर छापामारी करने पहुंच गए। लुटेरों ने जब पुलिस पार्टी को देखा तो उन पर ईंट पत्थर चलाने शुरू कर दिए।

आरोपित ने जमकर ललकारे लगाए और पत्थर चलाए। इस बीच एक पत्थर सब इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह को जा लगा और वह घायल हो गए। पुलिस पार्टी ने  वहां से भागकर जान बचाई और आरोपित मौका पाकर फरार हो गए। अन्य मुलाजिमों ने एसआइ को सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या प्रयास और मारपीट के आरोप में केस दर्ज किया है।

फिरोजपुर में होमगार्ड को मारा थप्पड़़

फिरोजपुर में ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात पंजाब होमगार्ड के जवान पर स्कूटी सवार 2 लोगों ने हमला कर दिया। घटना थाना सिटी से एक किलोमीटर दूर खाई वाला अड्डा की है। होमगार्ड जवान दिलीप सिंह ने कहा कि वह 16 नवंबर की रात्रि ड्यूटी पर तैनात था की गलत दिशा से स्कूटी पर सवार होकर दो युवक आ रहे थे। जब उसने उन्हें रोकने की कोशिश की तो स्कूटी सवार युवक ने उस पर हमला कर दिया तथा उसकी पगड़ी उतारने के अलावा तमाचे जड़ दिए। आसपास भीड़ इकट्ठी देख मौके का फायदा उठा स्कूटी सवार दोनों युवक फरार हो गए।

थाना सिटी पुलिस ने होमगार्ड जवान की शिकायत के आधार पर सुखदीप सिंह निवासी गांव सुबा कदीम तथा उसके एक अज्ञात साथी के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने व मारपीट का मामला दर्ज किया है । जांच अधिकारी एएसआइ शर्मा सिंह ने कहा कि पुलिस द्वारा युवक को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। बता देें, पिछले एक माह के दौरान सीमावर्ती जिले में पुलिस पर तीन विभिन्न मामलों में हमला हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.