Move to Jagran APP

500 को था वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, 24 ने ही लगवाया टीका

ोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंट लाइन पर काम करने वाले मुलाजिमों और डाक्टरों की ओर से वैक्सीन न लेने के चलते फिरोजपुर में कोरोना का वैक्सीन का लक्ष्य पूरा नहीं हो रहा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:36 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:36 PM (IST)
500 को था वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, 24 ने ही लगवाया टीका

दर्शन सिंह, फिरोजपुर : कोरोना वायरस के खिलाफ फ्रंट लाइन पर काम करने वाले मुलाजिमों और डाक्टरों की ओर से वैक्सीन न लेने के चलते फिरोजपुर में कोरोना का वैक्सीन का लक्ष्य पूरा नहीं हो रहा। वैक्सीनेशन के छठे दिन पांच में तीन सेंटरों पर किसी मुलाजिम ने टीका ही नही लगवाया। खास बात ये भी सामने आई कि जिले के मुख्य सेंटर फिरोजपुर सिविल अस्पताल में मात्र चार वारियर्स ने टीका लगवाया जबकि वैक्सीन लगवाने में सबसे बेहतर परिणाम दे रहे सीएचसी ममदोट के 20 मुलाजिमों ने वीरवार को वैक्सीन ली ।

loksabha election banner

विभागीय सूत्रों के मुताबिक एक बार जो वायल्स इस्तेमाल के लिए खुल जाए तो उसका प्रयोग होना जरूरी होता है और बच जाने के बाद वे किसी काम में नहीं आती। ं फिरोजपुर में वीरवार को एक वायल्स का इस्तेमाल हुआ और उसमें से मात्र चार वैक्सीन इस्तेमाल हुए जबकि छह वैक्सीन खराब हो गए।

तीन सेंटरों में नही ली वारियर्स ने वैक्सीन

जिले में जिस सेंटर जीरा में मुहिम का आगाज हुआ वहां के मुलाजिम टीका लगवाने के कतराने लगे हैं,यहीं कारण है कि वीरवार को यहां से किसी मुलाजिम ने वैक्सीन नही ली ,मक्खू सेंटर की बात करें तो वहां भी किसी मुलाजिम या डाक्टर समेत एसएमओ ने वैक्सीन नही ली जबकि गुरुहरसहाय के मुलाजिम पहले ही वैक्सीन लेने से इंकार कर चुके हैं और इस सेंटर पर सिर्फ एसएमओ बलबीर सिंह ने ही टीका अभी तक लगवाया है ।

बाक्स

पांच सेंटरों में लगना था पांच सौ वेक्सीन

हर सेंटर पर 100 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य सेहत विभाग ने रखा है और कुल मिलाकर जिले में अभी पांच सेंटर स्थापित किए गए हैं,लेकिन इन सेंटरों में शुरूआत से लेकर अभी तक किसी सेंटर ने लक्ष्य पूरा नही किया है ।

(बाक्स)

दो निजी सेंटरों में आज होगा मुहिम का आगाज

डिप्टी मेडिकल कमिश्नर राजेंद्र मनचंदा ने कहा कि शाुक्रवार को फिरोजपुर शहर के अनिल बागी अस्पताल के अलावा मिशन अस्पताल में वैक्सीनेशन का आगाज होगा । इन अस्पतालों में वैक्सीन पहुंचा दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.