Move to Jagran APP

वोटर बोले, बिना भेदभाव विकास करवाने वाले को देंगे वोट

लोकतंत्र के महापर्व का बिगुल बज चुका है और अब विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार घरों तक पहुंच रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:23 PM (IST)
वोटर बोले, बिना भेदभाव विकास करवाने वाले को देंगे वोट
वोटर बोले, बिना भेदभाव विकास करवाने वाले को देंगे वोट

संवाद सूत्र, फाजिल्का : लोकतंत्र के महापर्व का बिगुल बज चुका है और अब विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार घरों तक पहुंच रहे हैं। ऐसे में समाज की मुख्य धारा के साथ जुड़ी महिलाओं का कहना है कि उनका वोट उसी उम्मीदवार के लिए होगा जो बिना किसी भेदभाव के क्षेत्र का विकास करवाएगा।

loksabha election banner

उनका कहना है कि महिला उत्थान से ही समाज की प्रगति और विकास संभव है। महिला का जीवन ऊंचा उठाने की राजनेता बात करें। उन्होंने कहा कि आज महिलाओं के लिए कई पार्टियों द्वारा बड़े बड़े वायदे किए जा रहे हैं, लेकिन इन वायदों को जमीं पर लागू करने वालों को ही उनका वोट होगा।

---

बिना भय के करें वोट

मतदान के दौरान एक-एक वोट की कीमत होती है। इसलिए हम सभी को अपने मताधिकार का उपयोग कर ऐसे प्रतिनिधि को चुनना चाहिए, जो बिना किसी भेदभाव के क्षेत्र का विकास कराए। इसके लिए हमारा मतदान करना बहुत जरूरी है। सभी लोग अपने अधिकार को पहचानें और चुनाव के दौरान बिना किसी हिचक के अवश्य मतदान करें। बिना किसी लालच व खौफ वोट का पालन करना आप का मौलिक अधिकार है। इसी अधिकार के लिए हमारे देश को बड़ी कुर्बानी देनी पड़ी है।

--सोनम शर्मा, फाजिल्का सभी मतदाता करें वोट का इस्तेमाल

वोट का प्रयोग करते समय प्रत्याशी और पार्टी को अच्छी तरह से समझना जरूरी है। क्योंकि यह हमारे राज्य और समाज के भविष्य का मामला है। सभी मतदाताओं को अपने मत का उपयोग अवश्य करना चाहिए। क्योंकि यदि पढ़े लिखे व जागरूक लोग ही मतदान नहीं करेंगे तो समाज के बीच से गलत प्रत्याशी का चयन होगा। हम सभी को बिना किसी स्वार्थ के वोट डालना चाहिए और किसी ऐसे प्रत्याशी को वोट देना चाहिए, जो क्षेत्र का विकास कराएं।

--रमा भारती शर्मा, फाजिल्का

--- वोटिग प्रतिशत बढ़ाने में दें सहयोग

चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार नई सरकार का हिस्सा होते हैं और उन्हें लोगों की भलाई के लिए काम करना होता है। ऐसे में सभी को जात पात से उपर उठकर विकास करने वाले प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने चाहिए। जिस देश में जितना अधिक फीसद वोट पड़ता है उसे अधिक लोकतांत्रिक देश माना जाता है। हमें अपने सही मताधिकार का उपयोग करना चाहिए, जिससे सही प्रत्याशी का चयन हो सके।

--प्रीत गुगलानी, फाजिल्का

--- राज्य की तरक्की के लिए वोट जरूरी

राज्य की तरक्की और प्रगति के मद्देनजर विधानसभा चुनाव की बहुत अहमियत होती है। किसी लालच, डर, भय से मुक्त होकर अगर आप अच्छे उम्मीदवार को वोट देकर विधायक बनाएंगे तो हमारा राज्य तरक्की करेगा। उम्मीदवार ऐसा होना चाहिए जो जनता का भविष्य संवारने में यकीन रखता हो। सरकार बनते ही वह जरूरतमंद लोगों और विकास की योजनाओं को जल्द बनाकर लागू करवाए।

प्रेरणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.