Move to Jagran APP

विमल ठठई बने अबोहर नगर निगम के पहले मेयर

आखिरकार नगर निगम के मेयर का ताज शुक्रवार को पार्षद विमल ठठई के सिर पर सज गया जबकि सीनियर डिप्टी मेयर की कुर्सी गणपत राम धोलिया को मिली है। गणपत राम धोलिया पांचवीं बार पार्षद बने है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:26 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 11:26 PM (IST)
विमल ठठई बने अबोहर नगर निगम के पहले मेयर
विमल ठठई बने अबोहर नगर निगम के पहले मेयर

राज नरूला, अबोहर : आखिरकार नगर निगम के मेयर का ताज शुक्रवार को पार्षद विमल ठठई के सिर पर सज गया, जबकि सीनियर डिप्टी मेयर की कुर्सी गणपत राम धोलिया को मिली है। गणपत राम धोलिया पांचवीं बार पार्षद बने है। वह एससी कैटागिरी से संबंध रखते हैं। इसके अलावा डिप्टी मेयर राजकुमार निराणियां को बनाया गया है वह इससे पहले भी पार्षद रह चुके हैं व बीसी कैटागिरी से संबंध रखते है। शहरी क्षेत्र में से मेयर व सीनियर डिप्टी मेयर चुना गया है तो डिप्टी मेयर नई आबादी क्षेत्र के हिस्से में आया है।

loksabha election banner

नगर निगम के टाउन हाल में हुए समारोह में फरीदकोट के डिवीजनल कमिश्नर ने सबसे पहले सभी 50 पार्षदों को शपथ ग्रहण करवाई व उसके बाद विशेष रूप से मेयर का चुनाव करवाने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के नाम की घोषणा की। नगर निगम के पहले मेयर बनने वाले विमल ठठई पांचवी बार पार्षद बने हैं। इस मौके पर संदीप जाखड़ ने नवनियुक्त टीम को शुभकामनाएं भेंट की । इस दौरान कैबनिट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने सभी पार्षदों की राय जानी जिसके बाद मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के अलावा फाइनांस कमेटी के पदाधिकारियों के नामों की सूचि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को मोबाइल पर भेजी गई व उनकी अप्रूवल के बाद इनकी घोषणा की गई है। पांच बार चुनाव जीत चुके हैं मेयर ठठई

अबोहर के पहले मेयर बने विमल ठठई ने 1992 में पहली बार नगर परिषद का चुनाव लड़ा व उसके बाद लगातार चार बार पार्षद बने हालांकि पिछली बार वह नगर परिषद के चुनाव में मात खा गए थे व इस बार वह फिर से वार्ड नंबर 15 से चुनाव मैदान में उतरे व जीत हासिल करने के साथ मेयर की कुर्सी तक पहुंचने में कामयाब हो गए। मेयर बनने के बाद वह मेयर की कुर्सी पर भी विराजे व उन्होंने वोटरों के साथ साथ पूर्व मंत्री सज्जन कुमार जाखड़, पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ व संदीप जाखड़ का आभार जताते हुए कहा कि जो जिम्मेवारी उन्हें सौंपी गई है व उनके साथ साथ शहर निवासियों की उम्मीदों पर भी खरा उतरना का प्रयास करेंगे।

लोगों को स्वच्छ पानी मुहैया करवाना प्राथमिकता : विमल ठठई

मेयर बने विमल ठठई ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता शहर निवासियों को स्वच्छ पानी उपलब्ध करवाने की होगी और उनका प्रयास होगा कि सभी को साथ लेकर शहर निवासियों को हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाएंगें। मेयर ठठई ने शहर निवासियों से यह भी आग्रह किया कि लोग अपना पानी, सीवरेज, प्रापर्टी टैक्स या अन्य किसी तरह का नगर निगम का बकाया है तो उसे पहल के आधार पर जमां करवाएं।

विशाखा गोयल व जसबीर कौर बनी फाइनांस कमेटी की मेंबर

पार्षद मंगतराय बठला को नगर निगम की फायनांस कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। महिला सदस्यों को भी प्रतिनिधित्व देते हुए पार्षद विशाखा गोयल व पार्षद जसबीर कौर को फाइनांस कमेटी का सदस्य मनोनीत किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.