Move to Jagran APP

येलो लाइन के बाहर खड़े वाहन बिगाड़ रहे यातायात व्यवस्था

नगर परिषद से नगर निगम बनने के बाद नवनियुक्त निगम कमिश्नर पूनम सिंह ने यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए अतिक्रमण हटाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 12:14 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:10 AM (IST)
येलो लाइन के बाहर खड़े वाहन बिगाड़ रहे यातायात व्यवस्था
येलो लाइन के बाहर खड़े वाहन बिगाड़ रहे यातायात व्यवस्था

प्रवीण कथूरिया, अबोहर : नगर परिषद से नगर निगम बनने के बाद नवनियुक्त निगम कमिश्नर पूनम सिंह ने यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए अतिक्रमण हटाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। बावजूद इसके शहर के मुख्य मार्गो सर्कुलर रोड, गोशाला रोड, बस अड्डा रोड पर ट्रैफिक आउट ऑफ कंट्रोल है। ट्रैफिक पुलिस की अनदेखी से इन मार्गो पर रोजाना कई बार जाम लग रहा है। इससे वाहन चालकों और राहगीरों को दो-चार होना पड़ता है। ऐसा ही हाल बाजार नंबर 11, 12 व बस अड्डे के पीछे वाली गली का है, जहां दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण सड़कें संकरी हो गई हैं। इस कारण भी सड़क पर हर पल जाम की स्थिति बनी रहती है। सर्कुलर रोड पर बाजार नंबर-12 के बाहर हर वक्त यूं तो यातायात को नियंत्रण करने के लिए पुलिस कर्मचारी तैनात रहते हैं, लेकिन वहां उनके तैनात होने या न होने का कोई असर नहीं पड़ रहा। यहां येलो लाइन के बाहर फोर व्हीलर खड़े रहते हैं, जो आने-जाने के रास्ते में बाधा बनते हैं, लेकिन उन्हें हटाया नहीं जाता।

loksabha election banner

इस समस्या के हल के लिए जरूरी है कि यातायात नियमों की सख्ती से पालन हो। समाजसेवी दर्शन लाल चुघ का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस येलो लाइन से बाहर वाहन खड़े करने वाले चालकों के भी चालान काटे। गोशाला रोड व सर्कुलर रोड पर दुकानदारों द्वारा किया अतिक्रमण हटाया जाए और यातायात के व्यस्तम समय में वन-वे प्रणाली लागू की जानी चाहिए। सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल झुरड़खेड़ा के लेक्चरर भूपिदर उतरेजा ने कहा कि प्रशासन सख्ती से अतिक्रमण हटाए। फुटपाथ का दुरुपयोग न हो व इसे पैदल चलने वालों के लिए खाली रखा जाए। रेहड़ी वालों के लिए जगह तय हो, शहर में दिन के समय ट्रैक्टर-ट्रालियों व ट्रकों का प्रवेश बंद होना चाहिए। शहर में एक भी पब्लिक पार्किंग नही है। प्रशासन के साथ-साथ जनता का सहयोग भी इस समस्या के हल के लिए जरूरी है। मंडी नंबर एक, दो व रामलीला ग्राउंड में पार्किंग का प्रबंध हो, तभी इस इस समस्या से निपटा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.