Move to Jagran APP

बिगड़ने लगी है शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

संवाद सहयोगी अबोहर दिन ब दिन बढ़ रही वाहनों की संख्या के कारण शहर की ट्रैफिक व्यव

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 10:22 PM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 10:22 PM (IST)
बिगड़ने लगी है शहर की ट्रैफिक व्यवस्था
बिगड़ने लगी है शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

संवाद सहयोगी, अबोहर : दिन ब दिन बढ़ रही वाहनों की संख्या के कारण शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ने लगी है ।इसका एक कारण जहां शहर में कोई भी सावर्जनिक पार्किंग का न होना है वहीं इन दिनों गौशाला रोड व लक्कड़ मंडी में चल रहे निर्माण कार्य के कारण रास्ता बंद होना भी है ।

prime article banner

हालात यह है कि शहर को आने जाने के लिए बचे एक मात्र रास्ते सरकुलर रोड पर वाहनों की लंबी लंबी कतारे लगने लगी है ।जिस कारण जहां वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं लोगों को भी इस कारण परेशानी से दो चार होना पड़ रहा है, हलांकि ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया गया है लेकिन इसके बावजूद सोमवार को सब्जी मंडी से लेकर नेहरू पार्क तक वाहनों की कतारें लगी दिखी ।दोपहिया वाहन चालक तो आसपास की छोटी गलियों का रुख कर लेते है जबकि चौपहिया वाहन चालक जाम में फंस जाते हैं ।

--

पार्किग का होना जरुरी

ट्रैफिक पुलिस प्रभारी गुरमीत सिंह का कहना है कि शहर के बाजार पहले की तरह छोटे ही है जबकि वाहनों की संख्या काफी बढ़ गई है ।पार्किंग न होने के कारण लोग अपने वाहन बाजारों में ही सड़कों किनारे इधर उधर खड़ा कर देते है जो यातायात जाम का कारण बनते है ।उन्होंने कहा कि अब शहर में अलग अलग जगहों पर तीन चार जगहों पर पार्किंग होनी जरुरी है ताकि लोग अपने वाहन वहां खड़ा कर बाजार आ जा सके ।

---

यहां बनाई जा सकती है पार्किंग

शहर में एक तो अबोहर पैलेस वाली जगह पर पार्किग बनाई जा सकती है जिससे लोग आसानी से वाहन पार्क बाजार आ जा सकते है ।उधर, नई आबादी की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए पुरानी मार्केट कमेटी वाली जगह पार पार्किग बनाई जा सकती है यहां भी लोग वाहन पार्क कर आसानी से बाजार आ जा सकते है ।इसके अलावा बाजर नंबर 9 के अंदर मंडी वाली जगह को भी इस काम में लाया जा सकता है ।इसके अलावा सरकुलर रोड से लेकर सब्जी मंडी तक बड़े वाहनों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी जाएं तो भी काफी समस्या हल हो सकती हैं ।

--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.